scriptपांच आरोपियों ने कपड़ा व्यापारी को चार घंटे तक बनाया बंधक, डेढ़ लाख की फिरौती लेकर छोड़ा | Five accused held hostage for four hours | Patrika News

पांच आरोपियों ने कपड़ा व्यापारी को चार घंटे तक बनाया बंधक, डेढ़ लाख की फिरौती लेकर छोड़ा

locationबेमेतराPublished: Mar 15, 2018 11:42:47 pm

कार में करते रहे मारपीट और देते रहे जान से मारने की धमकी, लिमतरा-बेमेतरा मार्ग में कार में ही बेहोशी की हालत में छोड़कर भागे आरोपी

Chhattisgarh Breaking news, Kidnaping in Bemetara
बेमेतरा . शहर के एक कपड़ा व्यापारी अपहरण व लूट का शिकार हो गया। आरोपियों ने व्यापारी से नगद छीनकर उसे घायल कर दिया। उसे बेहेाशी की हालत मे लिमतरा-भाटापारा मार्ग में वाहन में ताला जड़कर छोड दिया था। आरोपियों ने व्यापारी से करीब 1 लाख 15 हजार रुपए नगद व दो मोबाइल लूटा है। प्रकरण मे हिर्री थाना में धारा 364 ,394 के तहत अपराध कायम किया गया है। हिर्री पुलिस टीम गठित कर लोकेशन के अनुसार आरेापियों की तालाश कर रही है।
कार से कर रहे थे पीछा
शहर का कपडा कारोबार मोहम्मद साबिर शेखानी पिता हाजी अब्दुल हबीब कपड़ा खरीदे बिलासपुर गया था। बुधवार की रात वह बिलासपुर से बेमेतरा लौट रहा था। वह अपनी मारूति कार (क्रमांक सीजी 07-एमबी 8301) को खुद चला रहे थे। साबिर ने बताया कि आरोपी उसका 10 किलोमीटर से पीछा करते आ रहे थे। वह समझ नहीं पाया। रात करीब 10.30 बजे हिर्री बस्ती के करीब दुर्गा ढाबा के पास जैसे पहुंचा था कि पीछे से एक कार (स्वीफ्ट डिजायर क्रमांक सीजी 10- 2236 ) आकर रूकी। कार में 5 युवक सवार थे। उन्होंने व्यापारी को जबरन रोककर गेट खोलवाकर बंधक बना लिया। कार और कार की चाबी लूटकर व्यापारी को पीछे की सीट में बांधा दिया और रायपुर की ओर ले गए।
दोस्त की दुर्घटना का बहाना बनवाकर फोन से मंगवाए रुपए
व्यापारी की कार में 3 लडके बैठे थे। तीनों उनसे चलती कार में मारपीट करने लगे। उसके जेब में रखे मोबाईल को छिन लिया। कार के पीछे-पीछे स्वीफ्ट डिजायर कार को चलाते दो आरहे थे। व्यापारी ने पुलिस का बताया कि उनकी कार में बैठे तीन लडको ने कट्टा जैसे हथियार रखा था। उसी से पिर वार किया। एक बेल्ट से गला को फंदा बनाकर कस दिया। आरोपियों ने उससे 5 लाख रुपए मांगे। रकम नही देने पर जान से मारकर फेकनें की धमकी देने लगे। भय के मारे उन्होंने अपने बड़े भाई को फोन किया। अनिश को फोन पर दोस्त के एक्सीडेंट की झूठी बात बताई और कहा कि जितना पैसा घर में है दे देना। मैं एक आदमी को भेज रहा हूं। व्यापारी ने बताया कि तीनों लडको ने जबरन धमकी देकर फोन से उसकी भाई करवाई। बात करने के बाद तीनों उस लेकर बेमेतरा आए।
व्यापारी के साथ घर तक आए थे आरोपी
तीनों आरोपी व्यापारी के साथ उसके घर तक आए। बेमेतरा में गैारवपथ रेाड से होते हुए घर तक पहुंचे। घर पर उसके भाई से नगद एक लाख रूपए लिए व्यापारी साबिर के साथ वापस हुए। उसका भाई यही समझता रहा कि दोस्त दुर्घटना के कारण साबिर तुरंत लौट रहा है। उधर आरोपी व्यापारी साबिर से सिमगा की ओर ले गए। कार में उनके साथ और मारपीट की गई। वापसी मे सिमगा के करीब जबरदस्ती कर जूस में बेहोशी की दवा पिलाई। लिमतरा तिराहा से भाठापारा जाने वाली रोड में उसे बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग निकले। उसकी कार की चाबी आसपास फेंक दिए थे।
रातभर परेशान रहे व्यापारी के परिजन
इधर शाबिर के परिजन रातभर परेशान रहे । नांदघाट लिमतरा मार्ग व सिमगा मार्ग और आसपास तालाश में जुटे रहे। रुपए लेकर जाने के बाद से उनसे बात नहीं हो पा रही थी। तब परिजन घबरा गए। उन्हें अनहोनी की आशंका से घिर गए थे। लिमतरा रोड से भाठापारा जाने वाले मार्ग मे संजरी नवापारा – गोपालपुर के पास वाहन होने व शाबिर के मिलने के बाद ही परिजन ने राहत की सांस ली। व्यापारी साबिर उर्फ गोलू अब भी दहशत में है। घटना के बाद से घर में परिचित व व्यापारी हाल पूछने के लिए आ रहे हैं। घटना से साबिर अभी तक उबरा नहीं है।
क्राइम ब्रांच सहित सिमगा व भाठापारा की पुलिस जांच में जुटी
आरोपियों ने व्यापारी से एक कैनवास और 5 माइक्रो मैक्स लाइफ मोबाइल, करीब 15,000 रुपए नगद और घर से मांगे एक लाख रुपए लेकर भाग गए। व्यापारी साबिर बहोश था। इसलिए आरोपी किधर भागे, उसे पता नहीं चला। साबिर रात को लगभग 2 बजे के आसपास अपने घर पहुंचा। इस तरह रात के चार घंटे तक साबित की जान खतरे में थी। साबिर के सही सलामत घर लौटने पर परिजन ने राहत की सांस ली। हिर्री थाना प्रभारी आरके पात्रे ने बताया कि मोहम्मद साबिर का बयान दर्ज कर अपरहण का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। अभी तक आरेापी पकडं से बाहर हैं। जाच के लिए पाइंट के अनुसार क्राइम ब्रांच ,सिमगा व भाठापारा की टीम भी जाच मे लगाई गई है। खोज जारी है लोकेशन भी चेक किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो