क्वारंटाइन सेंटर की दीवार फांदकर चार प्रवासी श्रमिकों ने सरपंच को पीटा, पुलिस ने किया अपराध दर्ज

साजा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहभ_ा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे 4 लोगों ने सेंटर से कूदकर सरपंच के साथ बदसलूकी करते हुए जमकर मारपीट कर दी।

By: Dakshi Sahu

Published: 29 Jun 2020, 12:15 PM IST

बेमेतरा. साजा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहभ_ा में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे 4 लोगों ने सेंटर से कूदकर सरपंच के साथ बदसलूकी करते हुए जमकर मारपीट कर दी। जिसकी शिकायत सरपंच ने थाने में की है। ग्राम पंचायत मोहभटठा गांव में शासकीय पानी टंकी के पास गांव के ही कृपाल पिता मुकूट पाल के द्वारा अतिक्रमण किया गया है।

अतिक्रमण के दौरान सरपंच से किया विवाद
27 जून को एसडीएम बेरला अपने स्टाफ के साथ पानी टंकी के पास मोहभटठा में अतिक्रमण को हटवाने के लिए पहुंचे थे। सरपंच भारत भूषण पाल, मनीराम साहू, कोटवार बहल दास, रामसाय साहू, रामबच्चन साहू समेत ग्रामीण मौजूद थे। जब अतिक्रमण हटाने का कार्य चल रहा था, उसी समय क्वारंटाइन सेंटर मे ठहरे खम्हन पाल, रामरतन, गुलाब पाल, परस पाल क्वारंटाइन सेंटर के दीवार फांदकर बाहर आए। सरपंच के साथ बदसलूकी करते हुए उसे जान से मारने धमकी देकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को रोकने का प्रयास किया।

दिल्ली से लौटे हैं आरोपी
वहां मौजूद लोगों ने समझाया पर आरोपी नहीं माने और कार्य को बाधित करते रहे। बताया गया कि 7-8 दिन पहले गांव के खम्हन पाल, रामरतन, गुलाब पाल, परस पाल, सभी पलायन कर दिल्ली गए थे। लॉकडाउन में वापस लौटे थे। प्रवासी मजदूरों को गांव के प्राथमिक शाला में क्वारंटाइन पर रखा गया है। कोरोना माहामारी संक्रमण से रोकथाम के लिए शासन के निर्देश पर क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था फिर भी क्वारंटाइन सेंटर से वे बाहर निकले थे। संरपच की रिपोर्ट पर सभी के खिलाफ साजा थाना में भारतीय दंड विधि की धारा 188, 269, 270,, 294, 34, 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। दर्ज प्रकरण पर विवेचना प्रारंभ कर दिया गया है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned