scriptसहसपुर में फिर लगेगा मेला, सभी धार्मिक स्थलों का उत्थान करेगी सरकार : गृहमंत्री | Government will uplift all religious places : Home Minister | Patrika News

सहसपुर में फिर लगेगा मेला, सभी धार्मिक स्थलों का उत्थान करेगी सरकार : गृहमंत्री

locationबेमेतराPublished: Jan 08, 2019 12:24:52 am

प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों का सर्वे कर उत्थान और संवर्धन करेगी सरकार, जिन स्थानों पर पूर्व में मेला लगता रहा है, वहां फिर लगाया जाएगा मेला

Bemetara Patrika

सहसपुर में फिर लगेगा मेला, सभी धार्मिक स्थलों का उत्थान करेगी सरकार : गृहमंत्री

बेेमेतरा. गृह, पीडब्ल्यूडी एवं धर्मस्व पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि सरकार प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों का सर्वे कर उत्थान और संवर्धन करेगी। जिन स्थानों पर पूर्व में मेला लगाया जाता रहा है, उन स्थानों पर दोबारा मेला लगाया जाएगा। जिले के सहसपुर मंदिर में मेला लगाने को लेकर विभाग काम करेगा, प्रक्रिया पूरी करनी होगी। मंत्री साहू जिले के प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय बेमेतरा के बाकी 6 वार्डों में भी मीठा पानी हर हाल में पहुंचाने की बात कही। पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार लाने के बारे में मंत्री ने कहा कि पुलिस को पहली बैठक में ही लोगों के बीच विश्वास लाने के लिए काम करने की बात कही गई है. साथ ही हाइटेक होकर काम कर बैठक का इंतजार नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। पुराने पेंडिंग मामलों को निपटारे के लिए भी निर्देश दिए गए हैं, जिसका असर नजर आएगा।
गढ़ कलेवा का चैनल बनेगा, देंगे रोजगार
मंत्री ने बताया कि राजधानी मे गढ़कलेवा संचालित किया जा रहा है, जिसका विस्तार राजधानी के दीगर इलाके में किया जाएगा। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में भी गढ़कलेवा खुलेगा। बेमेतरा में भी स्थल चयन किया जा रहा है। पर्यटन स्थलों में भी इसका सेंटर खोला जाएगा। प्रदेश के बंद होटलों को बेरोजगार को देकर संचालन किया जाएगा। प्रदेश में इन प्रयासों से रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि शराबबंदी सामाजिक सहभागिता से की जाएगी। राजिम कुंभ का नाम परिवर्तन करने के लिए अध्यादेश लाया जाएगा, जिसके बाद परिवर्तन होगा।
हादसों को लेकर सतर्कता रखी जाएगी
जिले में रोज हो रहे सड़क हादसों पर विराम लगाने की मांग करते हुए मंत्री के सामने लोगों ने सड़क हादसे को लेकर चिंता जताई। विशेष कर शहर के अंदर हो रहे हादसे रोकने के लिए बायपास को लोगों ने जरूरी बताया। जिस पर समीक्षा करने का भरोसा दिलाया।
सड़कों के सुधार के लिए काम होगा
लोक निर्माण विभाग के कार्यों की प्राथमिकता पर किए गए सवालों पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि विभाग सड़कों के सुधार के लिए काम करेगा। साथ ही जिन विभागीय भवनों का निर्माण अधूरा है, उसे पूरा कराना पहली प्राथमिकता होगी।
गृह मंत्री ने सुनीं समस्याएं और दिया आश्वासन
प्रदेश गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने स्थानीय विश्राम गृह में बेमेतरा जिले के आम नागरिकों, प्रतिनिधिमंडलों, पंचायत प्रतिनिधियों एवं पार्षदों से सौजन्य मुलाकात की। आम नागरिकों ने अपनी समस्याओं के निराकरण के संबंध में गृहमंत्री को आवेदन सौंपे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार किसानों, मजदूरों, वंचितों के हितों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है। ज्ञात हो कि गृहमंत्री साहू इसके पूर्व बेमेतरा के भी विधायक रह चुके है। इस कारण उनका बेमेतरा जिले से विशेष लगाव है। भविष्य में भी समय-समय पर बेमेतरा जिले में उनका प्रवास जारी रहेगा और आम नागरिकों से मिलता रहूंगा।
सिख समाज ने गृहमंत्री ताम्रध्वज को भेंट किया सरोपा
प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बेमेतरा आगमन पर विधायक बेमेतरा आशीष छाबड़ा, विधायक नवागढ़ गुरुदयाल सिंह बंजारे, कलक्टर महादेव कावरे, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, जिला पंचायत के सीईओ एस. आलोक, अवनीश राघव आदि ने गुलदस्ता भेंटकर उनका आत्मीय स्वागत किया। फिर गृहमंत्री साहू विधायक आशीष छाबड़ा के निवास पहुंचे। जहां श्री गुरुसिंघ सभा बेमेतरा के प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री से सौजन्य मुलाकात की और उन्हें सरोपा भेंट किया। सिख समाज के पदाधिकारियों ने गृहमंत्री को नए साल की बधाई दी। बेमेतरा व्यापार मेला आयोजन समिति ने गृहमंत्री को व्यापार मेला का आमंत्रण पत्र भेंट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो