scriptसुगम्य भारत का सपना देखने वाले मोदी जी आप भी देख लो, यहां अधिकारियों से फरियाद करने घिसटते हैं दिव्यांग | handicapped not get facility in this building | Patrika News

सुगम्य भारत का सपना देखने वाले मोदी जी आप भी देख लो, यहां अधिकारियों से फरियाद करने घिसटते हैं दिव्यांग

locationबेमेतराPublished: Apr 29, 2018 12:09:36 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

जिला कार्यालय को शुरू हुए 8 महीने नहीं हुए कि अव्यवस्था नजर आने लगी है। इसका खामियाजा कर्मचारियों के साथ अाम लोग भुगत रहे हैं।

handicap person in collectorate

handicap person in collectorate

बेमेतरा. जिले के सबसे बड़े शासकीय कार्यालय में पेयजल संकट के साथ-साथ सुविधाओं व स्वच्छता का अभाव नजर आने लगा है। कार्यालय में जलसंकट की वजह से कार्यरत कर्मचारी घर से ही पानी लाने लगे हैं। आने वाले दिनों में कामकाज के लिए कार्यालय पहुंचने वालों के लिए भी पानी नहीं होने का खतरा मंडराने लगा है।
नहीं मिलता शुद्ध और ठंडा पानी

बताना होगा कि जिला कार्यालय के वर्तमान भवन में कामकाज का संचालन 8 महीने पहले शुरू होने के साथ ही कई तरह के दिक्कतें सामने आने लगी थी, जिन्हें आज तक दुरुस्त नहीं किया जा सका है। इसके कारण कार्यालय में आने वाले जिले व जिले के बाहर से आने वालों व कर्मचारियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि कार्यालय में आने वालों को खारा पानी ही पीना पड़ता है, या फिर उन्हें अपने साथ घर से साफ पानी लेकर आना पड़ता है, वहीं आवेदन लेकर कार्यालय पहुंचे श्याम साहू ने बताया कि ऊपर और नीचे तले में भटकने के बाद भी उसे भवन में साफ व शुद्ध पानी नहीं मिल पाया।
दिव्यांगों को नहीं मिलता व्हील चेयर

जिला कार्यालय में जिले भर के दिव्यांग अपनी फरियाद लेकर पहुंचते हैं, जिनके लिए कार्यालय में आज तक एक व्हील चेयर तक की व्यवस्था नहीं की गई है। ऐसी स्थिति में दिव्यांगों को कार्यालय में घिसट-घिसटकर चलना पड़ता है। समाजसेवी अनिल मिश्रा ने बताया कि कई प्रभावित उनके पास शिकायत लेकर पहुंचे हैं, जिससे प्रशासन को भी अवगत कराया गया है, लेकिन आज तक दिव्यांगों के लिए एक व्हील चेयर तक उपलब्ध नहीं कराया गया है।
प्रसाधन में गंदगी, एक में लटका ताला

जिला कार्यालय में बने प्रसाधन कक्ष में गंदगी पसरी पड़ी है। कुछ कमरों में लगाए गए पाइप टूटे हुए हैं। वहीं एक कमरे में ताला जड़ दिया गया है, जिसके कारण लोगों की परेशानियां बढ़ चुकी है। बहरहाल, जिला कार्यालय की अव्यवस्था न केवल कर्मचारियों बल्कि आम लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बनने लगी है।
समस्याओं का किया जाएगा निराकरण

कलक्टर महादेव कावरे ने कहा कि सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। विश्लेषण किया जा रहा है। दिव्यांगों की समस्या को देखते हुए जल्द एक व्हील चेयर उपलब्ध कराने के साथ लिफ्ट भी लगवाया जाएगा। साफ-सफाई में कोताही बरतने पर जिम्मेदारी पर कार्रवाई करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो