scriptस्वास्थ्य मंत्री जी, देखिए, सवा दो करोड़ के अस्पताल भवन में बना रहे मिट्टी का बेस | Health minister, see, soil base in twenty two crore hospital building | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री जी, देखिए, सवा दो करोड़ के अस्पताल भवन में बना रहे मिट्टी का बेस

locationबेमेतराPublished: Jun 23, 2019 10:32:43 pm

खंडसरा के ग्रामीणों ने कलक्टर सहित स्वास्थ्य मंत्री से की घटिया निर्माण की शिकायत, साथ ही डॉक्टरों और सुविधाओं की कमी की भी जानकारी

Bemetara Patrika

स्वास्थ्य मंत्री जी, देखिए, सवा दो करोड़ के अस्पताल भवन में बना रहे मिट्टी का बेस

नवागढ़ . बेमेतरा जिले के सबसे पुराने व बड़े सीएचसी खण्डसरा में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग दो करोड़ 23 लाख 83 हजार की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कर रहा है। इसका ठेका लेने वाले एजेंसी कार्य स्टीमेट की जगह स्वेच्छा से कर रही है। कॉलम के बाद बेस में मुरूम की जगह मिट्टी रिफिल करने से स्पष्ट हो गया कि कार्य किस गुणवत्ता से हो रहा है।
रेफर सेंटर बनकर रह गया अस्पताल
खण्डसरा निवासी गंगाराम यादव ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को बेस कार्य का वीडियो भेजा है। उन्होंने बताया कि अविभाजित दुर्ग जिले का सबसे बड़ा सीएचसी खण्डसरा उपेक्षित है। यहां का अस्पताल सुविधा की कमी से जूझ रहा है। किसी समय यहां पांच विशेषज्ञ डॉक्टर रहते थे। आज कहीं रिकॉर्ड जांच हो तो पता चल जाएगा कि केवल रेफर सेंटर है। यहां बिल बनता है। बाकी कुछ नहीं। बड़ी मुश्किल से भवन निर्माण प्रारंभ हुआ है, वह भी घटिया निर्माण के भेंट चढ़ गया है। बेस में मुरूम की जगह ठेकेदार मिट्टी डाल रहा है। उन्होंने कहा कि मिट्टी का वीडियो विभागीय मंत्री को भेजा गया है, जिससे उन्हें विभाग के निर्माण कार्यों की सत्यता समझ आ जाए।
मामले की जांच होगी
इस संबंध में नवागढ़ विधायक गुरुदयाल बंजारे ने कहा कि खण्डसरा में स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में बन रहे भवन की शिकायत मिली है, उसकी जांच होगी। वहीं कलक्टर महादेव कावरे ने कहा कि खण्डसरा में सीएचसी भवन के निर्माण में मिट्टी डालने की शिकायत मिली है, जिसकी जांच के लिए टीम जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो