scriptपति की पिटाई से नाराज होकर घर छोड़कर दो बच्चों के साथ भटक रही थी महिला | Husband beaten, woman left with two children | Patrika News

पति की पिटाई से नाराज होकर घर छोड़कर दो बच्चों के साथ भटक रही थी महिला

locationबेमेतराPublished: Mar 20, 2019 12:28:41 am

आजाद क्रिएटिव ऑर्गेनाइजेशन छत्तीसगढ़ एवं लायनेस क्लब के सदस्यों ने महिला के परिजन को ढूंढकर पति-पत्नी के बीच कराई सुलह

Bemetara Patrika

पति की पिटाई से नाराज होकर घर छोड़कर दो बच्चों के साथ भटक रही थी महिला

बेमेतरा. पति के मारपीट से परेशान होकर घर से निकली महिला को घर वापसी कराने में नगर की समाजसेवी संस्थाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब पति-पत्नी एक साथ रहने को तैयार हो गए हैं। जिला मुख्यालय में संचालित आजाद क्रिएटिव ऑर्गेनाइजेशन छत्तीसगढ़ एवं लायनेस क्लब के सदस्यों ने बताया कि लक्ष्मी गायकवाड़ पति सत्रोहन गायकवाड़ ग्राम बागली पोस्ट परसोली तहसील राजिम जिला गरियाबंद निवासी रायपुर में घड़ी चौक के पास अपने दो बच्चों के साथ भूखी-प्यासी घूम रही थी और लोगों से नारी निकेतन या विद्याश्रम का पता पूछ रही थी।
बीजाभाट आश्रम में महिला ने सुनाई आपबीती
इस बीच जिला मुख्यालय से रायपुर पहुंचे योगेश राजपूत एवं सुरेंद्र धीवर ने महिला से बातचीत करने के बाद उसे अपनी संस्था के माध्यम से पति-पत्नी को सुलह कराने के लिए बीजाभाट आश्रम लाए। इसी दौरान पीडि़ता ने आपबीती बताई कि उसका पति शराब पीकर हर एक-दो दिन में उससे मारपीट करता है। गाली-गलौज कर परेशान करता है। इस कारण वह घर छोड़ कर निकल गई थी।
पति और ससुर को दी गई समझाइश
महिला को बीजाभाट आश्रम में रखकर और उनको समझाया गया कि ऐसे बिना सोचे समझें घर से निकल कर अनजान शहर में 2 बच्चों को लेकर भटकना सही नहीं है। उससे पति का नंबर लेकर क्लब की अध्यक्ष ललिता साहू ने सत्रोहन से संपर्क किया और बेमेतरा बुलाया। उसके ससुर और पति को संस्था के सदस्यों ने समझाया। फिर दोनों पक्षों को समझाया गया। शराब पीकर पत्नी से मारपीट करना गलत है। मारपीट कर अपमान न करें। वह महिला का सम्मान करें। सदस्यों की समझाइश पर सत्रोहन पत्नी को अपने साथ ले जाने के लिए तैयार हो गया।
संस्था के सदस्यों ने मायके की तरह विदा किया
सत्रोहन के साथ लक्ष्मी को संस्था के सदस्यों ने मायके की तरह साड़ी व सामान देकर पूरे सम्मान के साथ विदा किया। सत्रोहन के परिवार के सदस्यों ने दोनों सामाजसेवी संस्था का आभार माना। इस दौरान योगेश राजपूत, प्रिया, विक्की राजपूत, संरक्षक सुरेंद्र धीवर, सुनीता बंजारे, हनुमत साहू, संतोषी साहू ग्राम किरकी सरपंच लायनेस क्लब अध्यक्ष ललिता साहू, विनोद राघव, ममता ग्वाल वंशी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो