scriptशिक्षा विभाग की लापरवाही, संविलियन के दौरान लिख दिया गलत प्रांन नंबर, चार महीने से वेतन के लिए भटक रहे दो टीचर | Inaccurate information given in condilion, teachers did not get salary | Patrika News

शिक्षा विभाग की लापरवाही, संविलियन के दौरान लिख दिया गलत प्रांन नंबर, चार महीने से वेतन के लिए भटक रहे दो टीचर

locationबेमेतराPublished: Feb 28, 2021 04:40:33 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

स्कूल शिक्षा विभाग की लापरवाही दो शिक्षकों को भारी पड़ गई है। अपने ही कर्मचारियों का प्रांन नंबर गलत लिखे जाने के कारण दो शिक्षकों को पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिला है।
 

शिक्षा विभाग की लापरवाही, संविलियन के दौरान लिख दिया गलत प्रांन नंबर, चार महीने से वेतन के लिए भटक रहे दो टीचर

शिक्षा विभाग की लापरवाही, संविलियन के दौरान लिख दिया गलत प्रांन नंबर, चार महीने से वेतन के लिए भटक रहे दो टीचर

बेमेतरा. स्कूल शिक्षा विभाग की लापरवाही दो शिक्षकों को भारी पड़ गई है। अपने ही कर्मचारियों का प्रांन नंबर गलत लिखे जाने के कारण दो शिक्षकों को पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिला है। त्रुटि सुधार के लिए चार माह से शिक्षक परेशान हो रहे हैं। मामला नवागढ़ ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का है। शिक्षकों के संविलियन के बाद भी वेतन से दोनों शिक्षक महरूम हो गए हैं। वहीं जवाबदार अधिकारी और कर्मचारी शिक्षकों की समस्या का निराकरण करने की बजाय उन्हें आश्वासन देते फिर रहे हैं।
दूसरे शिक्षक का लिख दिया प्रांन नंबर
नवागढ़ ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक कन्या शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक गणेशराम जांगड़े और शासकीय प्राथमिक शाला भोपसरा में पदस्थ अरविंद कुमार को 1 नवंबर 2020 को संविलियन होने के बाद से आज तक वेतन जारी नहीं किया गया है। बताया गया कि दोनों शिक्षकों के रेकॉर्ड में विभाग द्वारा किसी और का प्रांन नंबर डाल दिया गया था। पूरी गलती विभाग के द्वारा किया गया और परिणाम दोनों शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है। दूसरी तरफ विभाग द्वारा सुधार की जानकारी 20 दिनों पहले दिया गया था, जिसके बाद भी दोनों को वेतन नहीं मिला है। कार्यालय द्वारा आजकल-आजकल कहकर घुमाया जा रहा है।
सर्व शिक्षक संघ ने की है पहल
सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे ने तत्काल पूरे मामले को बेमेतरा जिले के डीईओ के संज्ञान में लाया है और उनसे त्वरित निराकरण के लिए पक्ष रखा है। बहरहाल चार माह से बार-बार दफ्तर जाकर परेशान हो चुके शिक्षकों ने बताया कि अब भी जिम्मेदार केवल आश्वासन देे रहे हैं। त्रुटि में सुधार कर वेतन जारी करने के लिए कार्यवाही किया जाना चाहिए, जिससे राहत मिल सके।

ट्रेंडिंग वीडियो