scriptमुंबई से लौटे प्रवासी श्रमिक की बेमेतरा के क्वारंटाइन सेंटर में मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप | Migrant worker returning from Mumbai dies at Quarantine Center in CG | Patrika News

मुंबई से लौटे प्रवासी श्रमिक की बेमेतरा के क्वारंटाइन सेंटर में मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

locationबेमेतराPublished: May 21, 2020 07:04:24 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

साजा ब्लॉक के ग्राम सेमरिया के क्वारंटाइन सेंटर में एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही जिले के प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। (Coronavirus in chhattisgarh)

मुंबई से लौटे प्रवासी श्रमिक की बेमेतरा के क्वारंटाइन सेंटर में मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

मुंबई से लौटे प्रवासी श्रमिक की बेमेतरा के क्वारंटाइन सेंटर में मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

बेमेतरा . साजा ब्लॉक के ग्राम सेमरिया के क्वारंटाइन सेंटर में बुधवार को रात 8 बजे के करीब एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही जिले के प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इससे पूर्व क्वारंटाइन सेंटर में मजदूर के बीमार होने की सूचना पर एंबुलेंस रवाना किया गया था, लेकिन एंबुलेंस के पहुंचने से पहले ही मजदूर की मौत हो गई।
महाराष्ट्र से लौटा था युवक
मामले की जांच में जुटे सीएमएचओ डॉ. एसके शर्मा ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में युवक राजू गोड़ की मौत हो जाने की जानकारी मिली है। कारण अभी अज्ञात है। मैं स्वयं टीम लेकर क्वारंटाइन सेंटर जा रहा हूं। ज्ञात हो कि युवक महाराष्ट्र के मुंबई महानगर के पनेर क्षेत्र से ट्रक व अन्य साधनों के माध्यम से अपने गांव मंगलवार को पहुंचा था। खबर लिखे जाने तक मौके पर बेमेतरा टीआई, सीएमएचओ व साजा बीएमओ पहुंच चुके थे।
जांच के लिए पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी
देश के सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से एक दिन पहले लौटे मजदूर की जिले के क्वारंटाइन सेंटर में मौत हो जाने से जिले के अधिकारी दहशत में हैं। इस मजदूर की जांच हुई है या नहीं अब तक इस पर भी संशय है। मजदूर की मौत कोरोना से हुई है या अन्य किसी कारण से यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। लेकिन कोरोना प्रभावित रेड जोन से लौटे होने की वजह से अधिकारियों में हड़कंप है।
क्वारंटाइन सेंटर में सफाई नहीं
बेमेतरा जिले के ग्राम अछोली में अव्यवस्था और गंदगी का माहौल है। जन सेवक और पूर्व नौसैनिक भूपेन्द्र सिंह चौहान ने ग्राम भ्रमण के दौरान क्वारंटाइन सेंटर का बाहर से अवलोकन कर पाया कि सफाई का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है और ग्राम पंचायत अपनी सफाई के विषय में पल्ला झाड़ रहे हैं और अनाकानी कर रहे हैं। चौहान का कहना है कि इतनी मदद राशि जब सरकारों द्वारा आ रही है फिर भी गांवों के क्वारंटाइन सेंटरों इतनी गंदगी और अव्यवस्था गले से नहीं उतर रही है। इस प्रकार की अव्यवस्था होना दुर्भाग्यपूर्ण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो