scriptमंत्री लखमा ने दिया शराबबंदी पर बड़ा बयान, बोले प्रदेश का खजाना खाली है, शराब दुकानों में इस रणनीति से करेंगे काम | Minister Lakhma made a big statement on alcohol prohibition in CG | Patrika News

मंत्री लखमा ने दिया शराबबंदी पर बड़ा बयान, बोले प्रदेश का खजाना खाली है, शराब दुकानों में इस रणनीति से करेंगे काम

locationबेमेतराPublished: Jul 06, 2019 10:14:18 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

मंत्री लखमा(Minister Kawasi Lakhma) ने दिया शराबबंदी (alcohol prohibition) पर बड़ा बयान, पिछली सरकार ने शराब दुकानों में काम के लिए बाहरी प्लेसमेंट कंपनियों को ठेका दिया था। जल्द ही नया टेंडर किया जाएगा। (Bemetara news)

Minister kawasi lakhma

मंत्री लखमा ने दिया शराबबंदी पर बड़ा बयान, बोले प्रदेश का खजाना खाली है, शराब दुकानों में इस रणनीति से करेंगे काम

बेमेतरा. रमन सरकार छत्तीसगढ़ का खजाना खाली करके गई है। केवल खाली कुर्सी-टेबल छोड़कर गई है। 15 साल पहले जब कांग्रेस सत्ता (Congress) से बाहर हुई थी, तब खजाने में 500 करोड़ रुपए थे। रमन सरकार ने जाते-जाते 600 करोड़ का कर्ज छोड़ दिया। खाली-टेबल कुर्सी पर बैठकर अब कांग्रेस सरकार प्रदेश की माली हालत सुधारने का प्रयास कर रही है। उक्त बातें प्रदेश के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) ने अपने बेमेतरा प्रवास के दौरान विधायक कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही। (Bemetara news)
किसानों को बदहाली से बाहर निकाला
लखमा ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों, किसानों की सरकार है। हमारे मुख्यमंत्री स्वयं किसान पुत्र हैं। वे किसानों का दु:ख-दर्द समझते हंै। तभी उन्होंने तेंदूपत्ता का समर्थन मूल्य 4 हजार, धान का 2500 रुपए किया। राज्य सरकार के इस कदम से किसान आर्थिक रूप से मजबूत हुए हैं। हमारी सरकार ने चुनावी वादे को पूरा करते हुए प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ कर उन्हें बदहाली से बाहर निकाला है। (Bemetara news)
Read more: चंदनु में खुलेगा प्रदेश का पांचवां शक्कर कारखाना, जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू

बनेगा फूड पार्क, लगेगा शक्कर कारखाना
उद्योग मंत्री लखमा ने कहा कि बेमेतरा कृषि प्रधान जिला है। यहां के लोगों को रोजगार दिलाने एवं कृषि आय बढ़ाने के उद्देश्य से फूड पार्क की स्थापना होगी। वही शक्कर कारखाना, सोया, टोमेटो प्रोसेसिंग प्लांट लगेगा। इस संबंध में बेमेतरा कलेक्टर से जानकारी मांगी गई है। कलेक्टर ने इन इकाइयों की स्थापना के लिए करीब 200 एकड़ जमीन चिन्हांकित करने की जानकारी दी है। यहां के विधायक आशीष छाबड़ा क्षेत्र की कृषि आवश्यकताओं को पूरा करने सक्रिय हैं। आगामी बजट में इन इकाइयों की स्थापना के लिए स्वीकृति दी जाएगी।
चरणबद्ध तरीके से होगी शराबबंदी
शराबबंदी (alcohol prohibition) के सवाल पर मंत्री ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से प्रदेश में शराबबंदी (alcohol prohibition) की जाएगी। पिछली सरकार ने शराब दुकानों में काम के लिए बाहरी प्लेसमेंट कंपनियों को ठेका दिया था। जल्द ही नया टेंडर करके स्थानीय लोगों को रोजगार दिया जाएगा।
चंदनु में जमीन चिन्हांकित
प्रदेश के वाणिज्यिक कर एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा बीती रात कवर्धा से लौटते समय अल्प समय के लिए बेमेतरा विश्राम गृह में रुके। जहां नागरिकों ने उनका स्वागत किया। कलेक्टर महादेव कावरे ने बेमेतरा जिले में कृषि आधारित उद्योग स्थापित करने की संभावनाओं के संबंध में चर्चा की। (Bemetara news)
कलेक्टर ने बताया कि बेमेतरा ब्लॉक के ग्राम चंदनु में लगभग 210 एकड़ जमीन का चिन्हांकन कर लिया गया है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, उद्योग विभाग के महाप्रबंधक कमल सिंह मीणा भी उपस्थित थे। मंत्री ने कहा कि सरकार पत्रकारों को आवास देने पर जल्द काम करेगी। साथ ही पत्रकारों पर दर्ज पुराने मामलों को हटाया जाएगा। इस दौरान विधायक आशीष छाबड़ा, प्रांजल तिवारी, वाहिद रवानी, शशिप्रभा गायकवाड़, रीता पांडेय, जोगेन्दर छाबड़ा आदि मौजूद थे। (Bemetara news)
Chhattisgarh Bemetara से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो