scriptशर्मनाक: 8 साल की बच्ची का घर से अपहरण कर दुष्कर्म, गृहमंत्री ने दिए जल्द जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश | minor girl kidnapped and raped in chhattisgarh | Patrika News

शर्मनाक: 8 साल की बच्ची का घर से अपहरण कर दुष्कर्म, गृहमंत्री ने दिए जल्द जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश

locationबेमेतराPublished: Jun 03, 2020 10:18:32 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

सिटी कोतवाली पुलिस के अनुसार, 25 किमी दूर मिली बच्ची को स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। दुष्कर्म की पुष्टि हुई, उसके बाद इलाज शुरू कर दिया गया।

शर्मनाक: 8 साल की बच्ची का घर से अपहरण कर दुष्कर्म, गृहमंत्री ने दिए जल्द जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश

शर्मनाक: 8 साल की बच्ची का घर से अपहरण कर दुष्कर्म, गृहमंत्री ने दिए जल्द जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश

बेमेतरा. घर में सोई 8 साल की बच्ची का अपहरण करने के बाद दुष्कर्म कर 18 किमी दूर छोडऩे का मामला सामने आया है। सिटी कोतवाली ने धारा 363, 376 व पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिए हैं। सिटी कोतवाली पुलिस के अनुसार, 25 किमी दूर मिली बच्ची को स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। दुष्कर्म की पुष्टि हुई, उसके बाद इलाज शुरू कर दिया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी दिव्यांग पटेल, एएसपी विमल बैस व बेमेतरा एसडीओपी राजीव तिवारी जिला अस्पताल पहुंचे और मौजूद लोगों से जानकारी ली। एसपी पटेल ने बताया कि प्रकरण की गंभीरता से जांच की जा रही है, अपराध दर्ज कर लिया गया है। दुर्ग रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा प्रकरण की जानकारी मिलते ही सिटी कोतवाली पहुंचे। उन्होंने एसपी, एएसपी और एसडीओपी से जानकारी लेकर जरूरी निर्देश दिए।

पुलिस के मुताबिक बच्ची को गृहग्राम से 18 किमी दूर नेशनल हाइवे से लगे एक अन्य गांव में छोड़कर आरोपी फरार हो गए थे। सड़क किनारे रोती बच्ची को देखकर स्थानीय लोगों ने जनप्रतिनिधियों को सूचना दी। जनप्रतिनिधियों की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस तत्काल बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची।

सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही पुलिस

पुलिस दिनभर जांच में जुटी रही। जहां बच्ची को छोड़ा गया था, वहां के आसपास के दुकानों की सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। इसके अलावा नेशनल हाईवे में पुराना बस स्टैंड व बेरला तिगड्ढा में लगे विभागीय कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक मंगलवार की रात बच्ची अपनी दादी व चाचा के साथ घर के आंगन में सो रही थी।

बताया जा रहा है कि रात 12 बजे के बाद अज्ञात आरोपियों ने मुंह दबाकर बच्ची को उठा लिया। उधर जब परिजनों की नींद टूटी तो वे उन्होंने बच्ची की तलाश शुरू की। सुबह बच्ची के बारे में जानकारी मिलने पर परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। एसडीओपी राजीव शर्मा ने बताया कि पीडि़ता के परिजन की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363, 376 व पाक्सो एक्ट के तहत अपराध कायम किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो