scriptमांगों को लिए मितानिनों ने की पद यात्रा | Mitanin march from hospital to collectorate | Patrika News

मांगों को लिए मितानिनों ने की पद यात्रा

locationबेमेतराPublished: Jan 31, 2018 11:24:33 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

मितानिनों ने सोमवार को जिला मुख्यालय में जिला अस्पताल से कलक्टोरेट तक पद यात्रा निकालकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

Mitanin demonstrating

Mitanin demonstrating

बेमेतरा. तीन सूत्रीय मांग को लेकर जिलेभर से पहुंची मितानिनों ने सोमवार को जिला मुख्यालय में जिला अस्पताल से कलक्टोरेट तक पद यात्रा निकालकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने से पहले जिला कार्यालय के दरवाजे पर मितानीन घंटों तक डटे रहे।
जिलेभर से जुटीं मितानिन

जिला मुख्यालय पहुंचे बेमेतरा से लेकर बेरला, साजा और नवागढ़ विकासखंड की मितानिन पहले जिला अस्पताल परिसर में एकजुट हुए। जहां से प्रदेश स्वास्थ्य मितानिन संघ के जिलाध्यक्ष सरोज सिंह सेंगर के नेतृत्व में मितानिनों ने प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि देने, कोआर्डिनेटर की क्षतिपूर्ति में 50 प्रतिशत अंशदान जोडऩे सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचकर सीएमएचओ को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए जिला अस्पताल से रैली निकाल कलक्टोरेट पहुंचे और कलक्टर कार्तिकेया गोयल को ज्ञापन सौंपा।
1500 रुपए में नहीं होती जरूरत पूरी

मितानिन ईश्वरी कश्यप, नेम बाई निर्मलकर ने बताया कि पहले हमें सेवा के लिए कोई राशि नही मिलती थी, लेकिन शासन ने हमे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय लिया है, बाद में 50 प्रतिशत अंशदान देने का निर्णय लिया, जिसका अब तक लाभ नहीं दिया जा रहा है। शासन से मिलने वाले 1500 से 2000 रुपए महंगाई के जमाने में आवश्यकताओं की पूर्ति नही की जा सकती है। मितानिनों ने 50 प्रतिशत राज्यांश को 100 प्रतिशत करने की मांग की, जिसका पूरा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
1200 मितानिनों ने किया प्रदर्शन

ज्ञापन सौंपने वालों में संध्या सिंह, गायत्री श्रीवास, नीरा गेंडरे, मनमोहन पांडे, राहुल टिकरिहा, सत्यभामा परगनिहा, आशा ध्रुव, शशि कश्यप, उमा डांडिया, रीता श्रीवास, सरला मिश्रा, राधिका पांडे, सपना चौबे, लोकेन्द्र साहू, चंद्रकिशोर वासनिक, सरोज बाला वर्मा, कल्याणी पाठक, अर्चना परगनिहा, राखी वर्मा, मीना मरावी, शांति साहू, सुरेखा बंजारे के अलावा जिले के अन्य स्थानों के मितानिन शामिल रहे। मितानिनों की मांग का अंकुर समाज सेवी संस्था ने भी समर्थन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो