scriptमां का हाथ थामे सड़क पार कर रहा पांच वर्षीय बालक ट्रक की चपेट में आया, मौत | Mother holding five-year-old boy crossing road, catches truck, dies | Patrika News

मां का हाथ थामे सड़क पार कर रहा पांच वर्षीय बालक ट्रक की चपेट में आया, मौत

locationबेमेतराPublished: Feb 29, 2020 11:01:07 pm

बेमेतरा नेशनल हाइवे एक फिर लाल हो गया। शनिवार को बेमेतरा-कवर्धा मार्ग पर ग्राम बेतर में अपनी मां के साथ सड़क पार कर रहे पांच वर्षीय बालक की ट्रक की चपेट में आने मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों ने सड़क पर चक्काजाम लगा दिया। अधिकारियों की समझाइश के बाद जाम हटाया गया।

मां का हाथ थामे सड़क पार कर रहा पांच वर्षीय बालक ट्रक की चपेट में आया, मौत

मां का हाथ थामे सड़क पार कर रहा पांच वर्षीय बालक ट्रक की चपेट में आया, मौत

बेमेतरा @ patrika. नेशनल हाइवे एक फिर लाल हो गया। शनिवार को बेमेतरा-कवर्धा मार्ग पर ग्राम बेतर में अपनी मां के साथ सड़क पार कर रहे पांच वर्षीय बालक की ट्रक की चपेट में आने मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों ने सड़क पर चक्काजाम लगा दिया। अधिकारियों की समझाइश के बाद जाम हटाया गया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार अजय चंद्रवंशी ने शासन मद से मृतक के परिजनों को तत्काल सहायता राशि प्रदान की। बाद में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा गया।
बालक का सिर भारी वाहन की चपेट में आ गया
शनिवार दोपहर नेशनल हाइवे पर बेमेतरा-कवर्धा मार्ग पर ग्राम बेतर में सूर्य मंदिर के पास हादसा हुआ। पांच वर्षीय बालक लीलाधर साहू अपनी मां और अन्य रिश्तेदारों के साथ कवर्धा की ओर से आ रहे थे। तभी बालक का सिर भारी वाहन की चपेट में आ गया, जिससे मालवाहक की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि बालक लीलाधर पिता बच्चन साहू, ग्राम तोरा नवागढ़ निवासी अपने माता-पिता के साथ बेतर मे त्रिलोचन साहू के पारिवारिक कार्यक्रम में आया हुआ था।
परिवार के लोगों के साथ सूर्यमंदिर तालाब नहाने गया था
परिवार के लोगों के साथ सूर्यमंदिर तालाब नहाने गया था। नहाने के बाद अपनी मां व रिश्तेदारों के साथ घर आ रहा था, तभी सड़क पार करते समय हादसा हो गया। हादसे के बाद उसकी मां अचेत हो गई थी। वहीं पिता का रो-रो कर बुरा हाल था। हादसे के बाद नाराज लोगों ने चक्काजाम कर दिया। सूचना मिलने पर खंडसरा चौकी और कोतवाली का पुलिस अमला मौके पर पहुंचा। तहसीलदार अजय चंद्रवंशी के मौके पर पहुंचने के बाद लोग शांत हुए। उन्होंने सहायता राशि दी। उधर हादसे के बाद परिवार में चल रही खुशहाली गम में बदल गई।
ज्ञात वाहन चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज
हादसे के बाद बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना किया गया। जहां पोस्टमार्टम कर शव परिनजों को सौंपा गया। प्रकरण में सिटी कोतवाली पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है। अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ धारा 304 अ के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
नांदघाट में इसी तरह हादसे में बालक की हुई थी मौत
मारो चह्नकी क्षेत्र ग्राम भोपेसरा में शुक्रवार को दोपहर एक बजे के करीब भैय्या राम साहू के घर सामने सडक पार करते समय निखिल कुमार साहू पिता डीगम दास साहू (4) ग्राम दौवाडीह को सफेद रंग के पिकअप चालक ने टक्कर मार दी। जिससे बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए बिलासपुर ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बालक अपने परिवार के साथ भोपेसरा में भैय्या राम साहू के यहां पारिवारिक कार्यक्रम में आया हुआ था। हादसे के बाद चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया था। हादसे में बालक को छाती में गंभीर रूप से चोट आई थी। चालक के खिलाफ धारा 304 अ के तहत प्रकरण दर्ज कर वाहन को जब्त कर लिया गया है।
दो माह में 40 हादसे, 11 मौत
जिले में दो दिन में अलग-अलग तीन हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है। जिला मुख्यालय की25 किलोमीटर की परिधि में जनवरी से अब तक 40 हादसे हो चुके हैं। जिसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 30 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। यातायात पुलिस व्यवस्था में सुधार का दावा करती है, लेकिन उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। शुक्रवार को मोहभ_ा रोड में हादसा हुआ। वहां पर तीन माह में अलग-अलग हादसे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। सिटी कोतवाली क्षेत्र में जनवरी से अब तक हडग़ांव, दुर्ग रोड, बेरा उमरिया, नहरपार, मुरपार, डरजरा, मोड़, अमोरा, अतरिया में भी कई हादसों में जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा जिले में जनवरी में 43 हादसे में 18 मौत और 43 घायल हो चुके हैं। फरवरी में करीब 10 लोग जान गंवा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो