scriptक्यों फूटा एनएसयूआई कार्यकर्ता का डीयू कुलपति के खिलाफ गुस्सा | NSUI burn DU's VC's effigy | Patrika News

क्यों फूटा एनएसयूआई कार्यकर्ता का डीयू कुलपति के खिलाफ गुस्सा

locationबेमेतराPublished: Jul 12, 2018 11:53:13 pm

Submitted by:

Rajkumar Bhatt

दुर्ग विश्वविद्यालय के खराब परिणाम को लेकर गुरुवार को एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने छात्रों के साथ कुलपति का पुतला फूंका।

NSUI Burning VC's effigy

NSUI Burning VC’s effigy

बेमेतरा. दुर्ग विश्वविद्यालय के खराब परिणाम के लिए कुलपति को जिम्मेदार ठहराते हुए गुरुवार को एसएसयूआइ उपाध्यक्ष हितेंद्र साहू के नेतृत्व में छात्रों ने स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सामने कुलपति का पुतला फूंका।

थोक में फेल हुए छात्र
इस अवसर पर एसएसयूआइ जिलाध्यक्ष अजय राज सेन ने कहा कि कुलपति की निष्क्रियता और नाकामी साफ नजर आ रही है। विश्वविद्यालय में रसायन शास्त्र विषय के छात्र थोक में फेल हुए हैं, इसके अलावा टोटल नंबरों में गड़बड़ी, पेपरों की गलत चेकिंग व बीकॉम के लगातर गिरते परीक्षाफल के विरोध में कुलपति का पुतला दहन किया गया है।
कार्यकर्ताओं की रही मौजूदगी

कार्यक्रम में अजय राज सेन के अलावा पीजी कॉलेज का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजू साहू, एसएसयूआइ विधानसभा अध्यक्ष मनीष साहू, पीजी कॉलेज अध्यक्ष अरमान साहू, उपाध्यक्ष हितेंद्र साहू, सईद असरफ खान, निखिल पाटिल, हीरेन्द्र साहू, शहर एनएसयूआई अध्यक्ष रुद्र साहू, मयंक अग्रवाल, शुभम वर्मा, संदीप साहू, रवि गुप्ता, विनय गुप्ता, चंद्रहास बघेल, योगेंद्र साहू व अन्य छात्र शामिल थे।
कलक्टर को ज्ञापन सौंपते अभाविप पदाधिकारी
अस्थाई टीसी पर कॉलेज में प्रवेश देने की मांग

वहीं दिन के दूसरे घटनाक्रम में स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रवेश सूची में नाम शामिल होने के बाद भी आइटीआइ छात्र-छात्राओं का प्रवेश नहीं देने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर निराकरण करने की मांग की। अभाविप पदाधिकारियों ने कलक्टर महादेव कावरे को बताया कि टीसी जमा नहीं करने की वजह से कोपा में आइटीआइ कर रहे छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय प्राचार्य प्रवेश से वंचित कर रहे हैं। परिषद ने कलक्टर से आइटीआइ कर रहे छात्र-छात्राओं को टीसी देने या फिर अस्थाई टीसी से महाविद्यालय में प्रवेश देने की मांग की।
कलक्टर ने की प्राचार्य से चर्चा

छात्रों की समस्या को देखते हुए कलक्टर कावरे ने फोन से महाविद्यालय प्राचार्य से चर्चा करते हुए समस्या का हल निकालने की बात कही। इस अवसर पर अभाविप के नगरसह मंत्री दुर्गेश वर्मा, शैलेन्द्र चंद्राकर, महाविद्यालय प्रमुख बादल पाटिल, सहप्रमुख हर्ष सोनी, कार्यालय मंत्री अमन सोनी और परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो