बेटे को बाइक में घुमाने पर किया सवाल तो आठ लोगों ने डंडे से पीट-पीटकर कर दी वृद्ध की हत्या, रोते हुए थाने पहुंची पत्नी

मेतरा जिले के नवागढ़ थाने के ग्राम बोरतरा में एक मां को पुत्र को घुमाने ले जाने वाले परिवार से सवाल करना इतना महंगा पड़ा कि पति की जान चली गई। (Murder in Bemetara)

By: Dakshi Sahu

Published: 02 May 2021, 10:54 AM IST

बेमेतरा/नवागढ़. बेमेतरा जिले के नवागढ़ थाने के ग्राम बोरतरा में एक मां को पुत्र को घुमाने ले जाने वाले परिवार से सवाल करना इतना महंगा पड़ा कि पति की जान चली गई। आठ आरोपियों ने गांव के भीतर पीडि़त महिला के पति को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला। ग्राम बोरतरा निवासी सतवंतिन बाई साहू (55) की शिकायत के बाद नवागढ़ पुलिस ने हत्या व बलवा के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पीडि़त महिला ने शिकायत करते हुए बताया उसके बेटे रोहित साहू को पड़ोसी हीरा साहू अपनी बाइक में लेकर कहीं चला गया था। देर शाम तक नहीं आने पर हीरा साहू के लड़के भुनेश्वर को यह बोला कि तुम्हारे पिताजी मेरे लड़के को देर रात तक घूमा रहे हैं। लॉकडाउन (Lockdown in Bemetara) का समय है बेटे को कुछ हुआ तो तुम्हारे पिता जिम्मेदार होंगे।

Read more: शादी में हुआ विवाद, गुस्साए युवक ने कार से दो ग्रामीणों को कुचला, एक की मौके पर मौत, दूसरा घायल ....

सिर पर डंडे से किया वार
महिला ने बताया कि रात लगभग दस बजे बेटा घर आया। कुछ देर बाद हीरा साहू घर आकर दरवाजा खटखटाया। मैं दरवाजा खोली तो वह बोला कि तुमने मेरे लड़के को क्या बोला है। मैंने कहा कि सुबह बात कर लेंगे। इस बात पर गाली गलौज करते हुए मेरे सिर पर डंडे से वार कर दिया। इस घटना के बाद अपने पति परस साहू व पुत्र रोहित को लेकर सरपंच के घर गई। जहां सरपंच पति रज्जू यादव ने थाने जाने की सलाह दिया।

रास्ता रोकर डंडे से मारने लगे
अपने पति, पुत्र व देवर प्रेमु साहू, देवरानी बासन बाई के साथ घर लौट रही थी। अंजोरा साहू के घर के पास पहुंचे थे। उसी समय छबि साहू, रवि साहू, गणेश साहू, हीरा साहू, सोनू साहू, चंद्रिका साहू, शांति साहू, व ऊर्वशी साहू सभी हाथ में डंडा लेकर आए और कहने लगे कि हीरा साहू को अकेला समझकर झगड़ा किए हो। यह कहकर सबसे पहले हीरा साहू ने मुझ पर डंडे से वार किया। पति जब बीच बचाव करने आए तो रवि, छबि, हीरा, गणेश, सोनू ने डंडे से ताबड़तोड़ वार कर दिया। पति जमीन पर गिर गए। रवि ने मेरे लड़के रोहित पर वार किया तो वह संतोष के शादी घर की ओर भागा। घटना के बाद देवर प्रेमु साहू अंजोरा के घर से पानी लाकर मेरे पति को पिलाने का प्रयास किए पर वे बेसुध पड़े रहे। गांव के डॉक्टर को बुलाया गया। उन्होंने मौत होने की जानकारी दी।

हत्या व बलवा का मामला दर्ज
नवागढ़ थाना प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि सतवंतिन बाई साहू की रिपोर्ट पर परस की हत्या व बलवा के आरोप में धारा 294, 506, 323, 147, 148 व 302 के तहत रवि साहू, छबि साहू, हीरा साहू, गणेश साहू, सोनू साहू, चंद्रिका साहू, शांति पति गणेश साहू एवं उर्वशी पति हीरा साहू को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया गया है। सभी आरोपियों को गांव से ही गिरफ्तार किया गया है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned