scriptOne arrested in Bemetara as a fake police extortionist | रिश्तेदार की पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से करता था अवैध वसूली, जब असली पुलिस की गिरफ्त में पहुंचा तो... | Patrika News

रिश्तेदार की पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से करता था अवैध वसूली, जब असली पुलिस की गिरफ्त में पहुंचा तो...

बेमेतरा जिले में फर्जी पुलिस बनकर लोगों को डरा धमका कर वसूली करने वाला आरोपी असली पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

बेमेतरा

Published: January 19, 2022 03:16:09 pm

बेमेतरा. बेमेतरा जिले में फर्जी पुलिस बनकर लोगों को डरा धमका कर वसूली करने वाला आरोपी असली पुलिस की गिरफ्त में आ गया। नवागढ़ पुलिस ने फर्जी पुलिस बनने वाले आरोपी को पकड़ा है। आरोपी कमल कुर्रे ग्राम नगधा निवासी पर धारा 170, 419 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया है। मामले का खुलासा करते हुए एसपी धर्मेंन्द्र सिंह ने बताया कि नवागढ़ क्षेत्र के ग्राम महाराजी नवागांव के पास पुलिस की वर्दी पहनकर मोटर साइकिल से आकर वर्दी में दर्ज नाम के अनुसार स्वयं को शिवकुमार बताता था। रास्ते में आने-जाने वाले बाइक चालकों से वसूली करता था। पीडि़तों की शिकायत पर नवागढ़ थाना में प्रकरण दर्ज किया गया था।
रिश्तेदार की पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से करता था अवैध वसूली, जब असली पुलिस की गिरफ्त में पहुंचा तो...
रिश्तेदार की पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से करता था अवैध वसूली, जब असली पुलिस की गिरफ्त में पहुंचा तो...
सरपंचों को करता था गुमराह
पतासाजी के दैारान महाराजी नवागांव, छेरकापुर,चंदनु रोड में हेड कांस्टेबल की वर्दी पहने व्यक्ति को लोगों से रकम लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। पूछताछ करने पर थाने में आरोपी ने बताया कि स्वयं कमल कुर्रे पिता सुरेष कुर्रे 38 साल ग्राम नगधा निवासी है, जो अपने रिश्तेदार शिवकुमार को बिना बताए उसके पुलिस वर्दी केा लेकर आया था। वर्दी पहनकर स्वयं केा शिव कुमार बताकर क्षेत्र में अपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्तियों व अन्य लोगों से वसूली करता था। आरोपी, सरपंचों केा गुमराह करते हुए जानकारी भी लेता था ।
मोटर साइकिल चोरी का होना बताया
पकड़े गए कमल कुर्रे के पास दो बाइक मिला। जिसे उसने एक को बेमेतरा में चोरी करना व दूसरे को टिकरापारा रायपुर में चोरी करना बताया है।

सरपंचों से लेता था अपराधिक लोगों की लिखित जानकारी
पूरे प्रकरण में आरोपी ने ठगी व वसूली का नया तरीका अपनाया था। जिस गांव में जाता था, वहां पर सरपंच से मिलकर अपराधिक प्रवृत्ति वालों की जानकारी लिखित में व सरपंचों के हस्ताक्षर के साथ लेता था। फिर उनसे वसूली करता था। पुलिस को सरपंचों द्वारा फर्जी पुलिस को दिए गए 3 पत्र भी प्राप्त हुआ है।
पुलिस ने वर्दी और मोटर साइकिल बरामद किया
आरोपी के पास से ग्राम नगधा में पुलिस ने दो मोटर सायकल, एक वर्दी, तीन पत्र बरामद किया है। इस कार्रवाई में नवागढ़ थाना प्राभारी अजय कुमार सिन्हा, अषरफ खान, हेमप्रसाद साहू, विनोद सिह, राहुल दुबे की टीम ने आरोपी को पकड़ा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.