त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : अंतिम दिन 85 दावेदारों ने भरा नामांकन

जिला पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों के लिए आज 44 दावेदारों ने अपने अपने क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया है। जिला पंचायत के 14 सीटो के लिए 85 दावेदारों ने नामांकन जमा किया है।

By: Laxmi Narayan Dewangan

Published: 06 Jan 2020, 11:17 PM IST

बेमेतरा . जिला पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों के लिए आज 44 दावेदारों ने अपने अपने क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया है। जिला पंचायत के 14 सीटो के लिए 85 दावेदारों ने नामांकन जमा किया है। सोमवार को कलक्टर जिला निर्वाचन अधिकारी ने शिखा राजपूत तिवारी ने नामांकन लिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जारी प्रकिया के तहत सोमवार को अंतिम दिन सर्वाधिक 44 दावेदारों ने अपना नामांकन प्रस्तुत किया है। सोमवार को प्रस्तुत नामांकन में सर्वाधिक 12 नामांकन क्षेत्र क्र. एक के लिए दाखिल किया गया है। इसी तरह क्षेत्र क्र. 5 मल्दा के लिए 11 नामांकन, क्षेत्र क्र. 6,11,13 के लिए 7-7 नामांकन दाखिल किया गया है। क्षेत्र क्र. 9,14 के लिए 6 नामांकन, क्षेत्र कमाक 2 के लिए 5 नामांकन व क्षेत्र क्र. 3,4,,7,8 ,10,12 के लिए 4-4 नामांकन दाखिल किया गया है।

जिला कार्यालय में पहुंचे थे समर्थक, कक्ष में रही भीड़
सोमवार को नामांकन के अंतिम दिन बड़ी संख्या में दावेदार व समर्थक पहुंचे थे। भीड के बीच आज नामांकन दािखल किया गया। क्षेत्र क्र. एक के लिए दीपक सिह बैस, जलेश्वर चंद्राकर, गोपाल स्वरूप कुर्रे, आबिद खान, मंजुलता चौहान व मदन किशोर त्रिपाठी ने नामकंन दाखिल किया। क्षेत्र क्र.दो के लिए होरी लाल सिन्हा, ललित वर्मा, प्रतिभा दौवाराम साहु, रिकेश्वर साहु, क्षेत्र 3 के लिए भुनेश्वरी नेताम, क्षेत्र 4 के लिए मोगरा टोप सिंह टंडन, ,गीता बाई रोहित कोशले, क्षेत्र 5 से अंजु जांगड़े, जनकबाई, सुमित्रा बलराम, कुंजबाई, उर्वशी, आशा मनीष शुक्ला, गिरजा बाई वर्मा, क्षेत्र क्र. 6 से संतोष कुर्रे, दयांवत बाधे ने नामांकन दाखिल किया।

सोमवार को क्षेत्र क्र. 12 व 14 के लिए जमा हुए एक-एक नामांकन
क्षेत्र 7 से हेमाबाई, सरिता बाई, हेमंत व बिंदिया अश्वनी मीरे, क्षेत्र 8 से चंपेश्वरी साहु, महेश्वरी चंद्रशेखर पटेल, मनभाबाई लाला राम लोधी , क्षेत्र 9 के लिए ज्वाला सिह टामिन मनेाहर साहू, गुडडा गोविन्द पटेल, क्षेत्र 10 से चमेली ओकार बघेल, सुकृता लीला बाई साहु, सुनीता हीरालाल साहू, क्षेत्र 11 से रामाधार देवांगन, भारत लाल पटेल, बिसन साहू, क्षेत्र 12 से पुष्पा टकेश साहू, क्षेत्र 13 से प्रवीण कुमार वर्मा, पोषण लाल साहु, अंकुर राहुल टिकरिहा, डॉ. शिरीष शर्मा ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं क्षेत्र क्र. 14 से भुनेश्वरी वर्मा ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

3 बजे के बाद शेष दावेदारों को दिया टोकन
जिले में जिला पंचायत के लिए लिये जा रहे नामंाकन के दौरान दावेदारों की संख्या अधिक होने से निर्धारित 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने के लिए कक्ष में प्रवेश कर चुके सभी अभ्यर्थियों से फार्म नहीं लिया जा सका था। ऐसी स्थिति में फार्म जमा करने वाले दावेदारों को टोकन जारी किया गया था। टोंकन नंबर से नामांकन की प्रकिया 5 बजे तक जारी रही।

कांग्रेस ने जारी की सूची
सोमवार को अंतिम समय में काग्रेस ने अपने जिला पंचायत क्षेत्र क्र. 2 बालसमुंद कांग्रेस से अधिकृत प्रत्याशी प्रभा निर्वाणी को घोषित किया गया है। क्र. 3 चंदनू कांग्रेस से अधिकृत प्रत्याशी बालकुमारी ध्रुव, क्र. 7 प्रतापपुर प्रत्याशी हेमाबाई अनंत, क्र. 11 सुरूजपुरा से कांग्रेस से भारत पटेल, क्र. 12 भाठासोरही कांग्रेस से कविता साहू, क्र. 13 सुरहोली कांग्रेस से प्रमोद कुमार साहु को बनाया गया है। वहीं जिला पंचायत क्षेत्र क्र. 14 बेरलाकला को रोका गया है।

तीन क्षेत्र के लिए भाजपा ने आज जारी की सूची
भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को जिला पंचायत के 3 निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपने दावेदारों की घोषणा की है। जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जोषी द्वारा जारी सूची में क्षेत्र क्र. 5 के लिए मोंगरा यादव, क्षेत्र क्र. 6 के लिए अंजु बघेल, क्षेत्र क्र. 9 के लिए गुडडा पटेल को प्रत्याशी घोषित किया गया है। पार्टी द्वारा 14 में से 12 क्षेत्र के लिए दावेदारों को मैदान में उतारा गया है।

Show More
Laxmi Narayan Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned