कागजों में लाखों की खरीदी, धरातल पर कुछ नहीं मिला, CEO ने किया सचिव को निलंबित

अनियमितता परिलक्षित होने के कारण छग पंचायत सेवा आचरण तथा अपील नियम 1999 के उपनियम के तहत दिए प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

By: Dakshi Sahu

Published: 26 Jul 2021, 05:08 PM IST

बेमेतरा/नवागढ़. जिले के नवागढ़ ब्लाक के ग्राम पंचायत कूरा के सचिव पूनमचंद जांगडे को सीईओ जिला पंचायत ने निलंबित कर दिया है। निलंबन पत्र में लिखा है कि ग्राम पंचायत कूरा के सरपंच सचिव के खिलाफ दस बन्दुओ में मिली शिकायत की जांच, दल गठित कर कराई गई। जांच दल से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर सात जुलाई को नोटिस जारी किया गया था, जिसका जवाब पंचायत सचिव पूनमचंद जांगडे द्वारा संतोष प्रद नहीं दिए जाने से वित्तीय अनियमितता परिलक्षित होने के कारण छग पंचायत सेवा आचरण तथा अपील नियम 1999 के उपनियम के तहत दिए प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

Read More: CG बाल संरक्षण आयोग में पूर्व MLA की नियुक्ति का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, याचिकाकर्ता ने कहा अपात्र को बना दिया है अध्यक्ष ....

सचिव के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार की हुई थी शिकायत
निलंबन अवधि में नवागढ़ जनपद पंचायत मुख्यालय होगा। दस जून को पत्रिका ने ग्राम पंचायत कूरा के उपसरपंच बिष्णु कोशले की शिकायत को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसमें लगभग सवा लाख की लागत से मिनी राइस मिल की खरीदी, कम्प्यूटर खरीदी, बल्ब खरीदी सहित मुरम व अन्य भुगतान की शिकायत हुई थी। इस शिकायत के बाद से सरपंच व सचिव विरोधी खेमा सक्रिय था, कलेक्टर से पंचायत सचिव की गैरजिम्मेदाराना व्यवहार की शिकायत हुई थी।

Read More: आयुक्त ने इंजीनियरों-ठेकेदारों की बैठक में कहा काम घटिया हुआ तो सब इंजीनियर होंगे दोषी, ठेकेदार का भी नहीं होगा भुगतान ....

सिर्फ कागजों में कर दी खरीदी
नवागढ़ विधानसभा में कूरा पंचायत सचिव का निलंबन बड़ा संदेश है। ब्लाक में कई पंचायत हंै जो मिनी राइसमिल की खरीदी कागजों में किए है। भुगतान के बाद मिल, मिल नहीं रहा है। भाजपा नेता डॉ. जगजीवन खरे ने कहा कि बेमेतरा व नवागढ़ ब्लाक के जिन सचिवों ने राजनीतिक आकाओं के इशारे पर मनमानी की है वे नपेंगे। उम्मीद है संख्या अधिक होगी।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned