scriptगाय चराने गए बालकों को पुलिस जवानों ने डंडे से पीटा, गुस्साए ग्रामीण लॉकडाउन में शिकायत लेकर SP के पास पहुंचे | Police personnel beaten children, complaint to SP Bemetara | Patrika News

गाय चराने गए बालकों को पुलिस जवानों ने डंडे से पीटा, गुस्साए ग्रामीण लॉकडाउन में शिकायत लेकर SP के पास पहुंचे

locationबेमेतराPublished: Mar 29, 2020 05:12:01 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पुलिस का अमला पहुंचा और रोड पूछने के बहाने बुलाकर डंडे से पिटाई कर दी। पुलिस से पीटते देखकर कुछ लोग वहां आ गए, तब तक पुलिस जा चुकी थी। (Chhattisgarh police)

गाय चराने गए बालकों को पुलिस जवानों ने डंडे से पीटा, गुस्साए ग्रामीण लॉकडाउन में शिकायत लेकर SP के पहुंचे

गाय चराने गए बालकों को पुलिस जवानों ने डंडे से पीटा, गुस्साए ग्रामीण लॉकडाउन में शिकायत लेकर SP के पहुंचे

बेमेतरा/ नवागढ़ . पुलिस अधीक्षक बेमेतरा को ग्राम तर्के निवासी दीपक व शंकर ने यह आवेदन दिया है कि दोनों पशु चराने निकले थे। इस बीच गांव में पीपल पेड़ के नीचे छाया में खड़े थे। वहां दाढ़ी पुलिस का अमला पहुंचा और रोड पूछने के बहाने बुलाकर डंडे से पिटाई कर दी। पुलिस से पीटते देखकर कुछ लोग वहां आ गए, तब तक दाढ़ी पुलिस जा चुकी थी।
दोनों बालकों ने जब दर्द से कराहना शुरू किया तो उपचार के लिए बेमेतरा लेकर आए और एसपी कार्यालय में मारपीट करने वालों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। भय का वातावरण बनाने का आरोप लगाते हुए आप पार्टी के जिलाध्यक्ष अंजोरदास धृतलहरे ने कहा कि लाठीचार्ज का आदेश किसने दिया। डीजीपी का आदेश यदि उनका विभाग नहीं मान रहा है तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। भोले-भाले लोगों को समझाने की जगह डंडे से प्रहार करना अन्याय है।
सरदा में गुड़ से बनी कच्ची शराब जब्त
बेमेतरा जिले की बेरला पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर ग्राम सरदा मे अवैध शराब बेचने वालों को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से कच्ची शराब बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाला सामग्री भी मिला है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोलिंग टीम ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम सरदा निवासी प्रकाश कोशले को अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
कार्रवाई में आरोपी द्वारा कच्ची शराब बनाने की बात भी सामने आई है। आरोपी से जब्त 3 लीटर शराब गुड़ से बना पाया गया। हाथ भ_ी में बने कच्ची शराब की कीमत 1080 रुपए का होना पाया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को जमानत एवं स्वयं के मुचलकानामा पर रिहा कर दिया है। पुलिस ने धारा 34(1) क आबकारी एक्ट कायम कर विवेचना में लिया है। इसी प्रकार दूसरे प्रकरण में आरोपी सुमन बंजारे के घर से 60 किलोग्राम गुड़ लाहन तथा आरोपी विजेंद्र के घर से 120 किलोग्राम गुड़ लाहन बरामद कर नष्टीकरण किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो