बेमेतरा: समय पर नहीं बना पंचायत भवन, चार एसडीओ पर गिरी गाज, विभाग ने रोका वेतन

बेमेतरा जिले के ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के चार एसडीओ का वेतन रोक दिया गया है। आदेश नहीं मानने पर इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

By: Dakshi Sahu

Published: 21 Oct 2020, 12:57 PM IST

बेेमेतरा. बेमेतरा जिले के ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के चार एसडीओ का वेतन रोक दिया गया है। आदेश नहीं मानने पर इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 42 नवीन ग्राम पंचायतों में तय समय सीमा पर भवन निर्माण पूर्ण नहीं होने की दशा में अधिकारियों के ऊपर यह अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के अनुसार साजा, बेरला, नवागढ़ और बेमेतरा एसडीओ का वेतन रोका गया है।

अधिकारियों ने सरकार के उस आदेश का पालन नहीं किया, जिसमें दो अक्टूबर तक जिले के 42 नवीन ग्राम पंचायतों के लिए भवन बनाया जाना था। ईई, आरईएस विनोद कुमार रजक ने बताया कि समय पर निर्माण कार्य ग्राम पंचायतों का नहीं हो सका, इसके चलते वेतन रोका गया है। स्थल चयन, मजदूर, निर्माण सामग्री सहित कई दिक्कतों के कारण यह काम नहीं हुआ है। अब सरपंचों को भुगतान मिल गया है, कार्य को गति मिलेगा।

सभी अधिकारियों पर लागू हो फार्मूला
भाजपा नेता डॉ. जगजीवन खरे ने कहा कि एसडीओ का पगार रोकना सराहनीय है पर विभाग इसमें और ईमानदारी दिखाए। जिन गांवों में मजदूरों को भुगतान नहीं मिला है, उसमें पीओ सब इंजीनियर का पगार रोकें। पीएम आवास तीन साल में नहीं बने। निराश्रितों को पेंशन वर्षों से नहीं मिला। जिले में एक बैंक को लाभ पहुंचाने ग्राम पंचायत के खाते खोले गए, इसमे भी जवाबदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned