scriptमहिला शिक्षाकर्मियों के साथ की अश्लील हरकत, खानी पड़ी जेल की हवा | Sensual harassment with female education workers Police sent Jail | Patrika News

महिला शिक्षाकर्मियों के साथ की अश्लील हरकत, खानी पड़ी जेल की हवा

locationबेमेतराPublished: Sep 20, 2017 12:46:35 am

मंत्री व एसपी से की गई थी शिकायत, नांदघाट पुलिस ने की कार्रवाई

Stigma on teacher's profession
नवागढ़. नांदघाट हायर सेकंडरी स्कूल में पदस्थ शिक्षाकर्मी वर्ग एक भुनेश्वर प्रसाद तिवारी को मंगलवार को नांदघाट पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां पेशे को कलंकित करने वाले घिरी को न्यायालय ने जेल भेज दिया। नांदघाट थाना से मिली जानकारी के अनुसार हायर सेकंडरी स्कूल में पदस्थ 6 महिला शिक्षाकर्मियों ने सहकारिता मंत्री डीडी बघेल, पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायत सीईओ सहित अधिकारियों को यह सूचना दी थी कि उनके स्कूल में पदस्थ भुनेश्वर प्रसाद घिरी अश्लील हरकत करने के साथ-साथ अपशब्दों का इस्तेमाल भी करते हैं। यही नहीं विभाग में उच्च पदों पर बैठे अपने परिचितों की धौंस भी देते हैं। दुष्कर्म सहित अन्य मामले जो आए दिन अखबार में प्रकाशित होता है, उस पर पूछताछ कर मानसिक रूप से परेशान करता है।

महिलाओं की शिकायत पर एसपी ने दिखाई गंभीरता
महिला शिक्षाकर्मियों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने नांदघाट पुलिस को कानूनी कार्रवाई का निर्देश दिया। जिस पर अमल करते हुए नांदघाट पुलिस ने एक महिला शिक्षाकर्मी को आवेदक बनाकर बाकी लोगों का बयान लेकर भुनेश्वर घिरी को धारा 354 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया है।

देता था धमकी
भुनेश्वर घिरी पर महिला शिक्षाकर्मियों ने भी आरोप लगाया है कि वे इस मामले को पहले उजागर करतीं पर घिरी उन्हें जिला शिक्षा कार्यालय में अपनी पहुंच बताकर धमकी देता था जिस कारण अपराध दर्ज कराने में विलंब हुआ। इस संबंध में नांदघाट टीआई केपी बंजारे ने कहा कि महिला शिक्षाकर्मियों ने जो आरोप लगाए हैं, उसकी गंभीरता को देखते हुए अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।
घर की छत पर टहल रही नाबालिग से छेडख़ानी, थाने में मामला दर्ज
बेमेतरा . थाना क्षेत्र के ग्राम करही में घर की छत पर टहल रही नाबालिग बालिका से छेडख़ानी का मामला सामने आया है। पीडि़ता की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के विरूद्ध धारा 354 भादवि व पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार मंगलवार रात दरमियानी गांव की बिजली बंद होने पर, गर्मी की वजह से पीडि़ता प्रात: करीब 4 बजे घर की छत पर टहल रही थी। जहां पास में रहने वाले युवक अमरचंद सतनामी अपने घर की छत से कूदकर पीडि़ता के घर पहुंचा और बुरी नीयत से छेडख़ानी करने लगा। पीडि़ता द्वारा इसके विरोध में चीखने चिल्लाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। पीडि़ता ने घटना की जानकारी अपने परिजन को दी और उनके साथ थाना बेमेतरा पहुंचकर आरोपी युवक के विरूद्ध छेडख़ानी का प्रकरण दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो