scriptप्रेक्टिकल में कम अंक देने पर केमेस्ट्री की प्राध्यापिका के खिलाफ छात्रों में भड़का गुस्सा | students Anger at giving less marks in Practical | Patrika News

प्रेक्टिकल में कम अंक देने पर केमेस्ट्री की प्राध्यापिका के खिलाफ छात्रों में भड़का गुस्सा

locationबेमेतराPublished: Oct 06, 2018 11:30:07 am

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर रैली निकाली। इसमें प्रमुख रूप से रसायन शास्त्र की प्राध्यापक को हटाने की मांग शामिल है।

Bemetara patrika

प्रेक्टिकल में कम अंक देने पर केमेस्ट्री की प्राध्यापिका के खिलाफ छात्रों में भड़का गुस्सा

बेमेतरा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर रैली निकाली। इसमें प्रमुख रूप से रसायन शास्त्र की प्राध्यापक को हटाने की मांग शामिल है। इसके बाद कलक्टर महादेव कावरे को मांग पत्र सौंप कर समस्याओं के निराकरण की मांग की। शासकीय पंडित जवाहरलाल नेहरू कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में 2000 विद्यार्थी अध्यनरत हैं। यहां स्वच्छता, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। प्राध्यापक की कमी हैं।
सभी प्राध्यापक समय पर कॉलेज नहीं आते
सभी प्राध्यापक समय पर कॉलेज नहीं आते हैं कॉलेज के लगभग सभी विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं जिनके लिये बसों का किराया कम किया जाए। जल्द ही सिटी बस की सुविधा प्रारम्भ की जाए। प्राणी विज्ञान पर स्नातकोत्तर एवं एलएलबी की कक्षाएं शुरू की जाएं। इस अवसर पर जिला संयोजक मनोज वैष्णव, जिला छात्रा प्रमुख जया यादव, नगर मंत्री नीतू कोठारी, नगर सहमंत्री दुर्गेश वर्मा, शैलेन्द्र चंद्राकर, महाविद्यालय प्रमुख बादल पाटिल, नगर छात्रा प्रमुख, इशांत, सत्या तिवारी, नेहा शर्मा, उमा यादव, शकुंतला, चंचल शर्मा, नेहा शर्मा, सौरभ राजपूत आदि उपस्थित थे।
विद्यार्थी परिषद ने प्रैक्टिकल में कम नंबर देने का आरोप लगाया
महाविद्यालय में 22 वर्षों से पदस्थ रसायन शास्त्र की प्राध्यापक के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। छात्र नेताओं के अनुसार प्राध्यापक ने प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रायोगिक परीक्षा में कम अंक दिया। जिससे छात्र महाविद्यालय की प्रावीण्य सूची से चूके, जिसे देखते हुए प्राध्यापक को समस्त प्रभार से हटाने की मांग की गई है। परिषद ने उनके नाम से शिकायत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो