scriptथोक में शिक्षकों के तबादले से गुस्साए विधायक, प्रभारी मंत्री से कहा यहां सब कुछ ठीक नहीं, आप देख लो… | Teachers transferred in Bemetara schools, Complaint to the Minister | Patrika News

थोक में शिक्षकों के तबादले से गुस्साए विधायक, प्रभारी मंत्री से कहा यहां सब कुछ ठीक नहीं, आप देख लो…

locationबेमेतराPublished: Jul 17, 2019 11:53:22 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

विधायक गुरुदयाल बंजारे (MLA) ने कहा कि स्कूलों (school)को खाली करके विभाग क्या करना चाहता है। स्कूलों में तालाबंदी के लिए डीईओ(DEO) दोषी होंगे। 55 शिक्षकों (Teacher) का तबादला (Transfer) कर दिया गया। (Bemetara news)

Bemetara DEO

थोक में शिक्षकों के तबादले से गुस्साए विधायक, प्रभारी मंत्री से कहा यहां सब कुछ ठीक नहीं, आप देख लो…

बेमेतरा/नवागढ़. पूर्व कलेक्टर बेमेतरा(Bemetara collector) महादेव कावरे की तबादला(Transfer) सूची में सर्वाधिक चौंकाने वाली सूची शिक्षा विभाग की है। तबादला की सूची है या नियुक्ति की, इसमें कोई गंभीरता नहीं बरती गई है। सूची जारी होने के बाद गांवों में सरकार के खिलाफ माहौल है। इसके लिए विधायक (MLA) से न सलाह ली गई और न ही जानकारी दी गई। 55 शिक्षकों (teacher) का तबादला कर दिया गया। नवागढ़ ब्लॉक की सूची तो पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर निकली है। ब्लॉक के कई स्कूलों में तो दो से तीन शिक्षकों को हटा दिया गया। यह किसके कहने पर हुआ, इस पर तो जांच के बाद पता चलेगा।
(Bemetara news)

Read more: प्रदेशभर के राशन दुकानों की एजेंसी को बदलने की तैयारी, जिले में प्रभावित होंगी 411 दुकानें

ट्वेन्टी ट्वेन्टी का खेल
भाजपा नेता डॉ. जीवन खरे ने कहा कि कांग्रेस के राज में अधिकारी ट्वेन्टी ट्वेन्टी का खेल खेल रहे हैं। उन्हें कम ओवर में अधिक रन बनाना है। नवागढ़ ब्लॉक के स्कूलों में तालाबंदी की नौबत आ गई। बेमेतरा जिले परीक्षा परिणाम में 27 वें नंबर पर है। (Bemetara news)
प्रभारी मंत्री से की गई शिकायत
नवागढ़ विधानसभा में शिक्षा विभाग में जो तबादला किया गया है। इस सूची में मेरी सहमति नहीं है। इसकी शिकायत प्रभारी मंत्री व विभागीय मंत्री से करने की बात कहते हुए विधायक गुरुदयाल बंजारे ने कहा कि स्कूलों को खाली करके विभाग क्या करना चाहता है। स्कूलों में तालाबंदी के लिए डीईओ दोषी होंगे। बंजारे ने कहा कि परीक्षा सामग्री खरीदी, फिनाइल खरीदी, अधिक साइकिल खरीदी, मरम्मत राशि घोटाले में जांच नहीं होने का नतीजा यह सूची है।
Read more: मुख्यमंत्री जी, आधी-अधूरी कर्जमाफी से यहां के किसानों में पनप रहा असंतोष….

सीधी बात डीईओ- सीएस धु्रव से
Q. थोक में तबादला कैसे हुआ
A. शिकायत के आधार पर तबादला हुआ।
Q. किसने की थी शिकायत
A. जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की है। तबादला चाहने वालों का आवेदन है।
Q. विधायक का आरोप है कि डीईओ ने मनमानी की है।
A. नहीं जायज काम हुआ है।
Q. स्कूल में तालाबंद होने की स्थिति है
A. शिक्षकों की व्यवस्था करेंगे।
Q. तबादला करने के पहले बीईओ एवं संकुल से क्यों नहीं पूछा गया
A. डीईओ जवाब नही दे सके।
(Bemetara news)

Chhattisgarh Bemetara से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो