जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है मासूम बच्ची, खुलेआम घूम रहे जिंदा जलाने वाले आरोपी

घटना के 48 घंटे बाद भी आरोपियों को नहीं ढूंढ पाई पुलिस, भाजयुमो ने दी है आंदोलन करने की चेतावनी

By: Laxmi Narayan Dewangan

Published: 10 Mar 2019, 07:12 AM IST

बेमेतरा. बेरला थाना क्षेत्र के ग्राम सांकरा में 6 मार्च को दिनदहाड़े मिट्टी तेल डालकर जलाकर बच्ची को मारने की कोशिश के मामले में 48 घंटे बाद भी पुलिस खाली है। वह आरोपियों को सुराग तक नहीं खोज पाई है। वहीं अग्निदग्धा की स्थिति स्थिर है, उसका रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। आज साजा एसडीओपी एके जोशी भी ग्राम सांकरा पहुंचे और वारदात स्थल का मुआयना किया। मामले में भाजयुमो के जिला अध्यक्ष विकास घरडे के साथ बेरला एसडीओपी एके जोशी को ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमे इस वारदात की निंदा की गई है।

70 प्रतिशत झुलस चुकी है बच्ची
ज्ञात हो कि बुधवार की शाम को लगभग 5.30 बजे प्राची साहू घर में अकेली खेल रही थी। अचानक उनके रोने व बचाव-बचाव की आवाज आई, जिसके बाद उसकी बुआ लक्ष्मी साहू मौके पर पहुंची, उन्होंने बाड़ी में काम कर रहे अपने भाई सेवाराम को आवाज लगाई, फिर दोनों ने आग बुझाई। तब तक बच्ची 70 प्रतिशत झुलस चुकी थी। प्राची के माता पिता इलाज के सिलसिले में रायपुर गए थे। उन्हें घटना की मोबाइल पर सूचना दी गई। तत्काल बच्ची को इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया, जहां पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राची के चाचा सेवाराम ने बताया कि गांव में किसी व्यक्ति से कोई शिकवा-शिकायत नही है, न ही किसी पर संदेह है। बच्ची पर मिट्टी तेल डालकर जलाने की घटना से बेहद दुखी हैं। चाचा सेवाराम ने अज्ञात आरोपी को जल्द पकडऩे की मांग की है।

पुलिस ने कहा - बयान देने की स्थिति में नहीं हैं बच्ची व माता-पिता
बेरला थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि मामले की बारीकी से बारिकी से जांच की जा रही है। अभी तक कोई क्लू नहीं मिला है। रोज गांव सांकरा जाकर अलग-अलग लोगों से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को बेरला एसडीओपी एके जोशी भी ग्राम सांकरा पहुंचे थे, जहां वे प्रार्थी के घर एवं घटना स्थल का निरीक्षण किया। थाना प्रभारी ने बताया कि माता-पिता एवं बच्ची का बयान लेने अस्पताल गए थे, जहां इलाज चल रहा है। बच्ची बयान देने की स्थिति में नहीं है। माता-पिता भी सदमें में हैं, जिनके चलते उनसे भी किसी प्रकार कि पूछताछ नहीं हो पाई है। थाना प्रभारी ने बताया कि एफएसीएल की रिपोर्ट भी नहीं आई है अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं।

जल्द से जल्द दिलाएं बच्ची को न्याय
भाजयुमो ने प्राची साहू को जलाने की निंदा की है। और अज्ञात आरोपी को जल्द पकडऩे की मांग की है। विकास घरडे ने बताया कि अग्निदग्धा के पिता होलूराम साहू भाजयुमों भिंभौरी मंडल के अध्यक्ष हैं। होलूराम साहू ने कहा कि अज्ञात आरोपी की जल्द पहचान कर बच्ची को न्याय दिलाया जाए। पुलिस कार्रवाई में उदासीनता बरतने की स्थिति में भाजयुमो ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन सौंपने वालों में आशीष सोनी, डोमेन्द्र राजपूत, मोंटी साहू, निखिल साहू, युगल पाटिल, मनोज सोनी, राजेश पाल, गोल्डी देवांगन, अजय साहू, संतोष साहू शामिल रहे ।

जिले की दूसरी घटना
जिले में 9 नंवबर 2016 को नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम झाकी में 11 वर्ष की बच्ची पर केमिकल डालकर जलाया गया था। इसके बाद आज तक आरोपी पकड़ से बाहर है, वहीं बच्ची की उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

Show More
Laxmi Narayan Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned