टंकी का दूषित पानी पी रहे थे डोंगीतराई के ग्रामीण, डायरिया से हुए ग्रसित

टंकी का दूषित पानी पी रहे थे डोंगीतराई के ग्रामीण, डायरिया से हुए ग्रसित

Laxmi Narayan Dewangan | Publish: Aug, 13 2018 01:25:44 AM (IST) Bemetara, Chhattisgarh, India

डायरिया फैलने के बाद सीएचएमओ, एसडीएम और बीएमओ ने किया गांव का दौरा, सफाई के लिए 3-4 दिन तक बंद रहेगी टंकी से जलापूर्ति

बेमेतरा / साजा. साजा अस्पताल में शनिवार की रात ग्राम डोंगीतराई के 7 लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत पर भर्ती किया गया था। डायरिया की जानकारी होने पर रविवार को स्थानीय स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन हरकत में आते हुए डोंगितराई में पानी की सप्लाई की जाने वाली पानी टंकी की जांच की गई, जिससे पानी के दूषित होने की जानकारी मिली। प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्काल पानी की टंकी से पानी सप्लाई बंद कराई गई और टंकी में पानी को शुद्ध करने वाली दवाई डलवाई। ग्राम में अब हालात नियत्रंण में बताई जा रही है।
टंकी व आसपास की सफाई पर नहीं दिया ध्यान
गौरतलब हो कि ग्राम में पानी टंकी सहित आसपास की सफाई पर ध्यान नहीं दिया और न ही पीएचई विभाग के अधिकारियों ने बरसात होने बाद भी पानी टंकी की रख-रखाव सहित जरूरी उपाय का सुझाव देने की जरूरत नहीं समझी, जिसके वजह से ग्रामीण को दूषित पानी पीने से डायरिया का
शिकार हुए।
हालत अब नियंत्रण में
पीडि़तों का इलाज कर रहे साजा ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉ एके वर्मा ने बताया हालात अब नियंत्रण में है। एसडीएम उमाशंकर साहू ने ग्राम में पेयजल की आपूर्ति पानी टैंकर से कराने की बात कही है। फिलहाल, 3-4 दिनों तक पानी की टंकी से ग्राम में जल आपूर्ति बंद करने का निर्देश ग्राम पंचायत को दिया गया है। ग्राम डोंगीतराई में सीएमएचओ डॉ एसके शर्मा, एसडीएम यूएस साहू, बीएमओ डॉ एके वर्मा, बीपीएम लोकेश साहू व टीम ने निरीक्षण किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned