घोर कलियुग: चोरों ने देवी के मंदिर को भी नहीं छोड़ा, दानपेटी और जेवरात ले उड़े

जिले के साजा ब्लॉक मुख्यालय स्थित देवी महामाया मंदिर में बीती रात दान पेटी सहित सोने-चांदी के जेवरात की चोरी हो गई।

By: Satya Narayan Shukla

Published: 10 Nov 2017, 12:27 PM IST

बेमेतरा. जिले के साजा ब्लॉक मुख्यालय स्थित देवी महामाया मंदिर में बीती रात दान पेटी सहित सोने-चांदी के जेवरात की चोरी हो गई। चोरों ने दान पेटी के अलावा देवी के गहने सहित चांदी की छत्र पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की सूचना पर पुलिस ने मंदिर सहित आस-पास के संभावित स्थानों पर जांच पड़ताल की। मंदिर का दानपेटी कुछ दूर खेत में खुला पड़ा मिला। चोरों ने दान पेटी का ताला तोड़कर राशि गायब कर दी थी।

चोरी की जानकारी सुबह पूजा करने मंदिर पहुंचे श्रद्धालओं के माध्यम से हुई

चोरी की जानकारी सुबह पूजा करने मंदिर पहुंचे श्रद्धालओं के माध्यम से हुई। श्रद्धालुओं ने देखा कि मंदिर में रखा दानपेटी गायब है वहीं देवी का चांदी का छत्र भी नहीं दिख रहा था। इसके बाद श्रद्धालुओं ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों को जानकारी दी। श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर में चोरी की खबर मिलते ही समिति के पदाधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका स्थल पहुंचकर अज्ञात चोरों के बारे में पतासाजी कर रही है।

मंदिर का सीसीटीवी कैमरा खराब
मंदिर में साल 2014 में भी चोरी हुई थी। चोरी के बाद मंदिर परिसर में सुरक्षा के मद्देनजर संचालन समिति की ओर से सीसी टीवी कैमरे लगाए गए है। कैमरे का रिकाॢडंग बंद होने से चोरों के बारे में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया।

साल 2014 में भी हुई थी चोरी
बताया जाता है कि साल 2014 में भी मंदिर में चोरी हुई थी। उस समय भी चोरों ने दानपेटी के अलावा देवी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया था। तीन साल पहले हुए चोरी के आरोपी आज-तक पुलिस के पकड़ से बाहर है।

Theft in Goddess Temple

घटना स्थल पहुंचे आला अफसर
महामाया मंदिर में दूसरी बार चोरी की खबर मिलते ही पुलिस हरकत में आई। चोरी की सूचना मिलते ही विभाग के एसपी गायत्री सिंह व अन्य अफसर भी जांच के लिए घटना स्थल पहुंचे। एशपी ने मौका-ए-वारदात का मुआयना कर बताया कि मामले की जांच जिला क्राइम ब्रांच के अलावा साजा और देवकर की पुलिस करेंगे।

Satya Narayan Shukla Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned