पेट्रोल पंप में कोरोना संक्रमित युवक ने डाला था स्कूटी में पेट्रोल, तीन दिन बाद महिला भी कोविड पॉजिटिव

. बेमेतरा जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं। जिसमें से दो पॉजिटिव मरीज बेरला ब्लॉक के ग्राम हसदा निवासी हैं। जिसमें से एक स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिला है। (Chhattisgarh coronavirus update)

By: Dakshi Sahu

Published: 07 Jul 2020, 05:40 PM IST

बेमेतरा. बेमेतरा जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं। जिसमें से दो पॉजिटिव मरीज बेरला ब्लॉक के ग्राम हसदा निवासी हैं। जिसमें से एक स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिला है। दूसरी मरीज हसदा गांव में पूर्व में मिले पॉजिटिव मरीज का परिजन है। दोनों को मेडिकल कॉलेज जुनवानी भिलाई शिफ्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी किए गए सैम्पल रिपोर्ट में जिले के तीन सैम्पल को पॉजिटिव होना बताया गया है। जिसमें से दो मरीज ग्राम हसदा निवासी हैं। दोनों पॉजिटिव मरीज को ट्रेस कर जानकारी जुटाया गया। एक पॉजिटिव मरीज 17 वर्षीय युवती है। जिसका सैम्पल दो दिन पहले लिया गया था।

हसदा में पूर्व में भी 3 मरीज मिले थे। जिनमें से एक मरीज का प्राइमरी कान्टेक्ट होने पर 17 वर्षीय युवती का सैम्पल लिया गया था, उसके भी संक्रमित होने की रिपोर्ट सोमवार पॉजिटिव आई है। ग्राम हसदा में ही एक और पॉजिटिव मरीज मिला है, जो स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिला स्टाफ है। महिला स्वास्थ्यकर्मी द्वारा पूर्व में ग्राम सांकरा के पेट्रोल पंप में पेट्रोल भरवाया गया था। उसी पेट्रोल पंप का स्टाफ पूर्व में पॉजिटिव आ चुका है। पेेट्रोल भरवाने के दौरान संपर्क में आने वाली महिला पॉजिटिव मिली है। दोनों को बेरला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शंकराचार्य मेडिकल कालेज जुनवानी भिलाई शिफ्ट किया है।

दो दिनों में लिए गए 255 सैम्पल
जिले में बीते सप्ताह 8 गांवों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसे देखते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैम्पल लेने की संख्या बढ़ाया गया है। बीते दो दिन के दौरान जिले के बेरलास नवागढ़, साजा व बेमेतरा विकासखंड से 255 सैम्पल लिया गया है। जिसमें रविवार को 145 सैम्पल सोमवार को 110 सैम्पल लिया गया है। सोमवार को खंडसरा के शासकीय दफतर में कार्यरत स्टाफ का भी बेमेतरा विकासखंड चिकित्सा अधिकारी की टीम ने सैम्पल लिया है। जिले से रविवार के पहले तक 5600 सैम्पल भेजा जा चुका है, जिसमें से केवल 73 प्रकरण पॉजिटिव निकला है। 5527 प्रकरण का रिपोर्ट निगेटिव आया है। 73 मरीज में से 48 मरीज उपचार के बाद ठीक हुए हैं और अब जिले में 25 एक्टिव मरीज हैं। जिले में अब दो दिनों में लिए गए सैम्पल की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

साजा विकासखंड के ग्राम लालपुर निवासी 30 वर्षीय युवक की सैम्पल रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। संक्रमित युवक ने लक्षण नजर आने के बाद एम्स पहुंचकर सैम्पल दिया था। जिसके बाद सोमवार को जारी किए गए रिपोर्ट में युवक का सैम्पल पॉजिटिव आया है। युवक वाहन चालक है, जो अपने गांव से दूर दुर्ग में एक संस्था में वाहन चलाने का काम करता है और रोजाना दुर्ग से आना-जाना करता है। डॉ. एसके शर्मा ने बताया कि मरीज को शिफ्ट करने के लिए बीएमओ को निर्देश दिया गया है। डॉ. एसके शर्मा, सीएमएचओ, बेेमेतरा ने बताया कि सोमवार को तीन पॉजिटिव मरीज जिले में मिले हैं। तीनों को शिफ्ट किया गया है।फिलहाल जिले में 26 एक्टिव मरीज हैं।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned