सोशल मीडिया में फैलाई कोरोना मरीज मिलने की अफवाह, पुलिस ने सरपंच पति और बिजली ठेकेदार को किया गिरफ्तार

कोरोना महामारी को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने के आरोप में बेरला थाना में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। (Coronavirus rumors )

By: Dakshi Sahu

Published: 23 Apr 2020, 06:37 PM IST

बेमेतरा. कोरोना महामारी को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने के आरोप में बेरला थाना में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आरोपी दिनेश कौशल रेवे सरपंच पति और दिलीप साहू बिजली ठेकेदार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया । जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Read more: फेमस राइटर व सोशल वर्कर अरूंधति राय के खिलाफ पुलिस में शिकायत, भारत सरकार के खिलाफ विवादित बयान से भड़के लोग ....

युवक को बताया था कोरोना पॉजिटिव
थाना प्रभारी टीआर कोसीमा ने बताया कि 6 अप्रैल को रेवे निवासी प्रार्थी पिंटू सिन्हा ने दोनों आरोपी के खिलाफ उसे कोरोना बीमारी होने की अफवाह फैलाने और पोस्ट अधिक से अधिक फॉरवर्ड करने की अपील की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर दोनों आरोपी के खिलाफ धारा 188, 505 2, 34 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया।

Read more: सरकारी पैसा खाते में डालने का झांसा देकर एक महीने में 22 लोगों से लाखों रुपए की ठगी, जांच में जुटी पुलिस ....

कोरोना पॉजिटिव होने की फैला रहे थे अफवाह
प्रार्थी ने बताया कि वह करीब डेढ़ महीने पहले विदेश यात्रा से अपने गांव लौटा था। इन डेढ़ महीने में उसकी तीन बार स्वास्थ्य जांच हुई। पहली बार हैदराबाद, दूसरी बार रायपुर की निजी अस्पताल व तीसरी बार स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया। तीनों बार जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बावजूद दोनों आरोपी सोशल मीडिया में उसे कोरोना बीमारी होने का पोस्ट डालकर अफवाह फैला रहे थे। इसलिए उसकी शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned