बारिश से नदियां उफान पर बेमेतरा में नहाने गया युवक और पुल पार कर रही महिला तेज बहाव में बही, 48 घंटे बाद भी नहीं मिला शव

बुधवार को दुर्ग व रायपुर से टीम बुुलाया जाएगा। नदी में अधिक बहाव होने सेे खोजबीन में दिक्कत हो रही है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 15 Sep 2021, 11:28 AM IST

बेेमेतरा. तेज बारिश के बाद जिले के नदी नाले में आए उफान से साजा ब्लाक में दो अलग स्थानों पर दो व्यक्ति बह गए जिनका रेस्क्यू कर तालाश की जा रही है। मंगलवार की सुबह 9 बजे परपोडी थाना क्षेत्र केे ग्राम सेानपाडऱ में 18 वर्षीय युवक नहाते समय तेज बहाव में बह गया । वही ग्राम नवागांव खुर्द में नदी पार करते समय 32 वर्षीय महिला पैर फिसलने से बह गई जिसका मंगलवार के दूसरे दिन भी खोज किया गया। दोनों घटना मेें रेेस्क्यू के लिए एसडीआरएस व जिला होमगार्ड की टीम जुटी रही है, बुधवार को भी रेेस्क्यू जारी रहेगा।

उपचार कराने आई महिला बह गई
ग्राम नवागांव खुर्द में ग्राम कोगिया जाने के मार्ग में नर्मदा नदी पर बने रपटा पार करते समय सोमवार की शाम कबीरधाम जिले के ग्राम दरसा टोला निवासी पुष्पा साहू उम्र 32 वर्ष पति रमेश साहू अपनी मां जुरईया बाई और चचेरे भाई गणेश राम साहू के साथ सोमवार की शाम 7 बजे के करीब परपोड़ी में उपचार कराने के बाद अपने गांव दरसाटोला जा रही थी। ग्राम नवागांव खुर्द के पास कोंगिया जाने वाले मार्ग में नर्मदा नदी पर बने रपटा में अधिक बहाव होने की वजह से बाईक से उतरकर अपनी मां के साथ पैदल जा रही इसी बीच पुष्पा की मां का पैर फिसल गया। अपनी मां को बचाने के फेर में पुष्पा ही नदी में बह गई जिसके बाद आसपास के लोगों को जानकारी देकर मदद मांगी गई। नदी में बही महिला नहीं मिली ।

ग्राम कोटवार द्वारा थाने मेें घटना की जानकारी दी गई जिसके बाद तलाश करने का प्रयास किया गया। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू बंद किया था जिसे मंगलवार के जिला होमगार्ड और एसडीआरएस की टीम ने तलाश किया पर मंगलवार को भी शव नहीं मिला। तहसीलदार खरेे ने बताया कि दोनों घटना स्थल पर गोताखोर की टीम द्वारा तलाशी की गई। दोनों का शव नहीं मिला है। बुधवार को भी रेस्क्यू जारी रहेगा । तहसीलदार टीएस खरे ने बताया कि रेसक्यू कर दोनों बहने वालो की तालाश कि जा रही है। बुधवार को दुर्ग व रायपुर से टीम बुुलाया जाएगा। नदी में अधिक बहाव होने सेे खोजबीन में दिक्कत हो रही है।

बारिश से नदियां उफान पर बेमेतरा में नहाने गया युवक और पुल पार करती महिला तेज बहाव में बही, 48 घंटे बाद भी नहीं मिला शव

नहाने गया युवक नदी में बहा
परपोडी थाना क्षेत्र के तिरियाभाट पंचायत के आश्रित गा्रम सेनपांडर में मंगलवार की सुबह सुरही नदी में नहाने गए युवक अक्षय यादव उम्र 18 साल, पिता रवि यादव नदी की तेज बहाव में बह गया। वह अपने दो अन्य साथियों के साथ सुरही नदी में नहाने गया था। जहां पर एक बार नदी में छलंाग लगाने के बाद दो बार छलंाग लगाया तो नदी के तेज बहाव में बह गया। इसी दैारान दो अन्य साथी भी बह गए थे जो किसी तरह बच कर निकालने में कामयाब हो गए। बहने बाद सुरक्षित निकले साथी ने लोगों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद बचाव के लिए तलाशी अभियान चलाया गया। घटना की सूचना पर परपोड़ी थाना व राजस्व का आपदा टीम भी पहुंची थी । थाना प्रभारी के एल चतुर्वेदी ने बताया कि गोताखोरों की मदद व होमगार्ड की टीम द्वारा रेस्क्यू कर तालाश किया गया पर मंगलवार को शव नहीं मिला। बुधवार को तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

नवागांव के करीब संगम में तेज हो जाता है पानी का बहाव
ग्राम नवागांव और कोगिया क्षेत्र के रहवासियों ने बताया कि मौके से कुछ दूर पर सुुरही नदी और नर्मदा नदी का संगम स्थल है। जिसके बाद दो नदी के मेल होने के बाद मौेके पर तेज बहाव की स्थिति होती है। सोमवार को शाम हुई बारिश के बाद नदी में उफान की स्थिति है। जानकारो ने बताया कि राजनंादगाव, कबीरधाम और बेमेतरा जिले के सरहद पर बहने वाली नर्मदा नदी में पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned