scriptबेमेतरा में कोरोना से एक ही दिन में दो महिलाओं की मौत, इधर 89 साल के रिटायर जज ने दी कोविड को मात | Two women died on the same day from Corona in Bemetara | Patrika News

बेमेतरा में कोरोना से एक ही दिन में दो महिलाओं की मौत, इधर 89 साल के रिटायर जज ने दी कोविड को मात

locationबेमेतराPublished: Dec 20, 2020 01:54:13 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बेमेतरा जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जिले में दो पॉजिटिव मरीजों की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

बेमेतरा में कोरोना से एक ही दिन में दो महिलाओं की मौत, इधर 89 साल के रिटायर जज ने दी कोविड को मात

बेमेतरा में कोरोना से एक ही दिन में दो महिलाओं की मौत, इधर 89 साल के रिटायर जज ने दी कोविड को मात

बेमेतरा. बेमेतरा जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जिले में दो पॉजिटिव मरीजों की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मृतकों में एक ग्राम बहिंगा बेरला निवासी 60 वर्षीय महिला है। दूसरी मृतका मोहरेगा रोड बेमेतरा निवासी 55 वर्षीय महिला है। दो मृत्यु होने के साथ ही जिले में मृतकों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। वहीं दिंसबर माह में 9 व्यक्ति की मौत हुई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले के दो पॉजिटिव महिला मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है। जिसमें एक जिला कोविड केयर सेन्टर में भर्ती थी। वहीं दूसरी मृतिका रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती थी। दिसंबर माह में अब तक 9 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।
14 नए कोरोना पॉजिटिव चिन्हांकित
्जिले में शनिवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान हुई है। जिसमें बेमेतरा ब्लॉक के शहरी क्षेत्र से वार्ड नं 12 से 1, सिंघोरी से 1, आफिस से 1, दाढ़ी से 2, बैहरसरी से 1, खंडसरा से 1, सेमरिया से 1, बेरला ब्लॉक के ग्राम तेलगा से 1, साजा ब्लॉक के गाड़ाडीह से 1, भेंडरवानी से 2, संबलपुर से 1, बनरांका से 1 पॉजिटिव मरीज समेत जिले में शनिवार को मिले मरीजों को उपचार के लिए भर्ती किए जाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दिया गया है। ज्ञात हो कि जिले में अब तक कुल 4396 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिसमें से 3996 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। वहीं 351 मरीजों का उपचार अभी जारी है।
89 साल की उम्र में रिटायर न्यायाधीश ने कोरोना को दी मात
बेमेतरा जिले के 89 वर्षीय सीनियर सिटीजन ने कोरोना वायरस को परास्त किया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बाइट 5 दिसंबर को रिटायर न्यायाधीश रामकुमार शर्मा (89) ने कोविड एंटीजन टेस्ट जिला अस्पताल में कराया। जिसमें पॉजिटिव पाए जाने के उपरांत उन्हें कोविड केयर सेंटर बेमेतरा में उपचार के लिए भर्ती किया गया। लगातार चिकित्सकीय देखरेख में नियमों का पालन करते हुए इलाज किया गया फिर इलाज उपरांत निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। अब वे पूर्णत: स्वस्थ हैं। इस उम्र में कोविड को शिकस्त देने को उपलब्धि माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो