scriptपानी के बीच राशन दुकान जाने की मजबूरी | water logging in front of ration shop | Patrika News
बेमेतरा

पानी के बीच राशन दुकान जाने की मजबूरी

शहर में संचालित राशन दुकान के सामने पानी भरे होने से हितग्राहियों की परेशानी बढ़ गई है।

बेमेतराJul 21, 2018 / 12:47 am

Rajkumar Bhatt

water loggging in front of ration shop

water loggging in front of ration shop

बेमेतरा. नगर पालिका के तीन वार्डेां के हजारों हितगाहियों के लिए शहर के मुक्तिधाम से लगे स्थान पर राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है। बीते कुछ दिनों से बारिश होने के कारण जमा पानी की निकासी नहीं होने से दुकान के सामने जलभराव की स्थिति है। ऐसे में राशन लेने आना-जाने वाले हितगाहियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हितग्राही भारत वर्मा ने बताया कि बारिश के साथ ही दुकान के समाने पानी तेजी से बढ़ता है, जिसके कारण दुकान तक पहुंचाना मुश्किल होता है। प्रदीप कश्यप ने बताया कि दुकान के करीब इस तरह की स्थिति ठीक नहीं है।
कीड़े-मकोड़ों का भी डर

महिला हितग्राही रानी साहू ने बताया कि दुकान के सामने न केवल पानी भरा होता है, बल्कि सांप, बिच्छू या अन्य तरह के कीड़े-मकोड़ों से भी खतरा बना रहता है। कई बार नगर पालिका के जिम्मेदारों को समस्या से अवगत कराया गया है। इसके बाद भी स्थिति कायम है। किसान नेता राम सहाय वर्मा ने कहा कि जिस तरह का माहौल व स्वास्थ विपरीत स्थिति दुकान के आसपास है, उससे अनाज खराब होने व संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है। जिस पर गंभीरता दिखाए जाने की जरूरत है।
दुकान के पास कचरे का ढेर

राशन दुकान के आसपास नगर पालिका द्वारा शहर से निकाले गये कचरे को डाल दिया जाता है, जिसके कारण सड़े-गले सामानों से उठ रहे बदबू से भी लोगों की परेशानी बढ़ गई है। चूंकि दुकान से लगी जमीन पर अर्से से कचरा फेंक दिया जाता रहा है। लेकिन बारिश के पानी का जमाव होने से और विकट स्थिति बनने लगी है। वार्ड पार्षद पंचू साहू ने बताया कि स्थिति से नगर पालिका प्रशासन को अवगत कराया गया है, साथ ही नाली निर्माण का मांग किया गया है। दुकान से हजारों हितगाहियों का आना-जाना होता है, जिन्हें बारिश के कारण दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है।

Home / Bemetara / पानी के बीच राशन दुकान जाने की मजबूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो