scriptग्राम पंचायतों में सासंद और विधायक करेंगे पानी टैंकर की व्यवस्था | Water tanker will be made available in villages from MPs fund | Patrika News
बेमेतरा

ग्राम पंचायतों में सासंद और विधायक करेंगे पानी टैंकर की व्यवस्था

सांसद ने दिशा की बैठक में ग्राम पंचायतों के लिए सांसद, विधायक निधि से पानी टैंकर की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही।

बेमेतराJan 23, 2018 / 12:35 am

Dakshi Sahu

Disha Meeting

Disha Meeting

बेमेतरा. जिले में अवर्षा की स्थिति को देखते हुए सांसद ताम्रध्वज साहू ने पीएचई, जलसंसाधन, कृषि और उद्यानिकी विभाग को आवश्यक तैयारी के निर्देश दिए। साथ ही बड़े ग्राम पंचायतों के लिए सांसद, विधायक निधि से पानी टैंकर की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही। सांसद साहू सोमवार को कलक्टोरेट में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए।
योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर जोर

जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू और कलक्टर कार्तिकेया गोयल की उपस्थिति में आयोजित बैठक में सांसद साहू ने केन्द्र सरकार की योजनाओं का विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का जिले में बेहतर ढंग से क्रियान्वयन किया जाए। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से ऐसे पौधे रोपने को कहा, जिनका सामयिक उपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव के आधार पर कार्य स्वीकृत किया जाए, जिसमें गांवों में खेल मैदान समतलीकरण और गौठान मरम्मत को भी प्राथमिकता दिया जाए।
मरम्मत योग्य सडक़ों का प्रस्ताव भेजने कहा

सांसद ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत शासन के गाइड लाइन में कुछ परिवर्तन कर मुख्य मार्ग को डबल कनेक्टिव का प्रस्ताव के साथ आवश्यक सुझाव शासन को भेजा जाए। पांच साल से अधिक के मरम्मत योग्य सडक़ों का प्रस्ताव शासन को भेजा जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना की गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाए। राष्ट्रीय ग्रामीण पेजयल योजना के अंतर्गत असिंचित क्षेत्रों में जहां के गांव में पेयजल संकट है, ऐसे गांव की आवश्यकता के मुताबिक कार्यक्रम संचालित किया जाए। सांसद निधि का वर्ष 2016-17 से संबंधित कार्यों का निर्माण कार्य एजेन्सी विभाग सूची तैयार कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने की बात कही।
निर्देशों का गंभीरता से पालन करने का निर्देश

बैठक के प्रारंभ में विगत बैठक के पालन प्रतिवेदन पर विभागवार चर्चा की गई। कलक्टर कार्तिकेया गोयल ने पालन प्रतिवेदन की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देशों का गंभीरता से पालन करने निर्देशित किया। बैठक की एजेण्डावार विभिन्न शासकीय योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू, जिपं सीईओ एस. आलोक एवं समस्त विभाग के अधिकारी तथा जनपद पंचायत नवागढ़ के अध्यक्ष टारजन साहू, नगर पंचायत देवकर के अध्यक्ष पन्नालाल जैन, समिति सदस्य टीआर जनार्दन व भुवन वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो