दिखाया था मीठा पानी का सपना और नल से आ रहा गंदा व बदबूदार पानी

Laxmi Narayan Dewangan

Publish: May, 18 2018 09:42:14 AM (IST)

Bemetara, Chhattisgarh, India
दिखाया था मीठा पानी का सपना और नल से आ रहा गंदा व बदबूदार पानी

ग्राम अमोरा के ग्रामीण समूह पेयजल योजना के तहत लगाए गए नलों से गंदा पानी आने से परेशान हैं।

बेमेतरा. जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर ग्राम अमोरा के ग्रामीण समूह पेयजल योजना के तहत लगाए गए नलों से गंदा पानी आने से परेशान हैं। लोगों का कहना है कि जिस तरह से गंदा व बदबूदार पानी की सप्लाई की जा रही है, उसे पीना मुश्किल है। पानी के कारण गांव में संक्रामक रोग होने की आशंका प्रभावितों ने जताई है।

टूट गया मीठे पानी का सपना
बेमेतरा समूह पेयजल योजना के तहत विकासख्ंाड के ग्राम अमोरा में भी ग्रामीणों को खारापानी से मुक्ति दिलाने के लिए मीठे पानी की सप्लाई की जानी है, जिसके लिए ग्रामीणों को सार्वजनिक व निजी नलों से पानी दिया जा रहा है। बीते कुछ दिनों से नलों से आने वाला पानी बदबूदार आ रहा है, जिसे पीने से बीमारी फैलने का खतरा है। ग्रामीण राजकुमार यादव, रवि यादव, बल्लू शर्मा के अनुसार, खराब पानी आने की शिकायत ग्राम पंचायत व पीएचई में की गई थी, जिसके बाद कोई देखने तक नहीं आया है। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल के पीछे जहां से पानी सप्लाई हो रही है, उस स्थल पर सीवरेज व शौचालय जुड़ा हुआ है, जिसके कारण वहां पर गंदगी का ढेर लगा होता है।

शहर में भी गंदे पानी की शिकायत
बताना होगा कि पीएचई विभाग द्वारा संचालित समूह पेयजल योजना के तहत की जा रही पानी सप्लाई को लेकर शहर में भी शिकायतें आ चुकी है, जिसके बाद भी आज तक अमला मौके तक नहीं पहुंचा है। अमोरा के ग्रामीणों ने शिकायत कर विभाग की गंभीरता की पोल खोलकर रख दी है। ग्रामीण इस तरह की स्थिति का महीने भर से सामना कर रहे है, जिसका आज तक निराकरण नहीं हो पाया है।

चेंबर के पास गंदगी बना कारण
अमोरा के ग्रामीणों ने बताया कि पानी टंकी से नलों में पानी सप्लाई किए जाने के लिए बनाए गए चेम्बर के पास गंदगी होने के कारण गंदा पानी लोगों के घर तक पहुंच रहा है। वहीं नलों से आने वाला पानी हल्का पीला रंग का हो चुका है, जिसकी जानकारी जिम्मेदारों को दी जा चुकी है, लेकिन इसके बाद भी आज तक सुध नहीं ली गई है। मोहित वर्मा, अमरिका वर्मा, तुलसी वर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों में बीमारी फैल सकती है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned