छत्तीसगढ़ के इस जिले के चोरों ने उड़ाई पुलिस की नींद

20 महीनों में चोरी, लूट और नकबजनी के 135 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 57 प्रकरणों में ही आरोपियों की गिरफ्तारी हो पाई है।

Rajkumar Bhatt

September, 1301:14 AM

बेमेतरा. सिटी कोतवाली में बीते 20 महीनों में चोरी, लूट व नकबजनी के 135 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिसमें 57 प्रकरणों में 89 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, जिन्हें न्यायालय में पेश किया जा चुका है। वहीं 64 प्रकरणों का खात्मा किया गया है।

12 महीनों में 87 प्रकरण दर्ज

बताना होगा कि बेमेतरा थाने में बीते सत्र जनवरी 2017 से दिसम्बर 2107 तक चोरी, लूट व नकबजनी के 86 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिसमें 38 प्रकरणों में 59 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जा चुका है। वहीं 48 प्रकरणों का खात्मा किया गया है। वहीं वर्तमान सत्र में जनवरी 2018 से लेकर 31 अगस्त तक की स्थिति में चोरी, लूट व नकबजनी के 49 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिसमें 19 प्रकरणों में 30 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है, जहां से उन्हे जेल भेजा गया है। वहीं 16 प्रकरणों का खात्मा किया गया है। इस सत्र में 14 प्रकरणों में विवेचना की जा रही है, जिसमें आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।

न्यायालय के आदेश पर होता है खात्मा

चेारी, लूट व नकबजनी के प्रकरणों में पुलिस द्वारा जांच-पड़ताल कर आरोपियों की पतासाजी की जाती है। लेकिन जिन प्रकरणों में आरोपियों का पता ही नहीं चल पाता ऐसे प्रकरणों की रिपोर्ट बनाकर अनुविभागीय पुलिस अधिकारी के माध्यम से खात्मा के लिए सीजीएम न्यायालय में अगे्रषित किया जाता है। न्यायालय के आदेश के बाद प्रकरणों का खात्मा कर नस्तीबद्ध किया जाता है।

पुराने प्रकरणों की जारी है जांच

भले ही जिले में हो रही चोरी, लूट और नकबजनी के मामलों में बढ़ोतरी पर पुलिस लगाम लगाने में नाकामयाब साबित हो रही हो, लेकिन अधिकारियों का आत्मविश्वास देखने लायक है। बेमेतरा थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि चोरी के पुराने प्रकरणों में जांच जारी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। बुधवार को हुए मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। थाने व क्राइम ब्रांच की टीम जांच में जुटी हुई है।

Rajkumar Bhatt
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned