Breaking: बड़ी लापरवाही, मेंटनेंस के लिए पोल पर चढ़ा था युवक और चालू कर दिया लाइन, करंट लगने से दर्दनाक मौत

Dakshi Sahu

Publish: Apr, 17 2018 10:24:26 AM (IST)

Bemetara, Chhattisgarh, India
Breaking: बड़ी लापरवाही, मेंटनेंस के लिए पोल पर चढ़ा था युवक और चालू कर दिया लाइन, करंट लगने से दर्दनाक मौत

दाढ़ी में शराब दुकान के पास ११ केवी विद्युत लाइन की मरम्मत के लिए विद्युत पोल में चढ़े ठेका कर्मचारी की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई।

बेमेतरा. दाढ़ी में शराब दुकान के पास ११ केवी विद्युत लाइन की मरम्मत के लिए विद्युत पोल में चढ़े ठेका कर्मचारी की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। कर्मचारी मेंटनेंस के लिए पोल में चढ़ा था उसी दौरान अचानक लाइन चालू होने से वह करंट की चपेट में आकर सीधे पोल से नीचे गिर गया। बेहोशी की हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

करंट की चपेट में आ गया युवक
मिली जानकारी के अनुसार दाढ़ी शराब दुकान के पास 11 केवी में विद्युत ठेके पर काम करने वाले मृत कर्मचारी की पहचान गिधवा निवासी बुद्धू, पिता पुन्नू यादव ,25 वर्ष के रूप में की गई है। घटना सोमवार रात की बताई जा रही है। बिजली लाइन में काम करते समय अचानक लाइन चालू होने के कारण वह करंट की चपेट में आ गया था।

दी गई पुलिस को सूचना
करंट की चपेट में आए युवक को प्राथमिक उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था। अस्पताल के कर्मचारियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद उसे 108 एंबुलेंस से रात करीब 10 बजे जिला हास्पिटल लाया गया। जहां युवक की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर शव का पंचनामा किया है। विद्युत कंपनी के संचालकों से पुलिस पूछताछ करेगी।

अधिकारी अवकाश पर
एक तरफ कर्मचारी की मौत हो गई वहीं दूसरी ओर विद्युत कम्पनी के स्थानीय कर्मियों का कहना है कि घटना के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। रात में कार्यरत कर्मचारी कुछ भी बताने से बचते रहे है। इधर दाढ़ी कनिष्ठ यंत्री कार्यालय में पदस्थ जेई खान बीते 3 दिनों से अवकाश पर है।

पांच वर्ष से ठेके पर काम कर रहा था युवक
करंट की चपेट में आने वाला युवक 5 वर्ष से विद्युत कंपनी में ठेके में काम कर रहा था। अचानक हुए इस हादसे से युवक के परिजन सदमे में हैं। फिलहाल युवक के शव को जिला अस्पताल के मरच्र्युरी में रखा गया है। पीएम के बाद युवक के परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned