एटीएम बदलकर पांच घंटे में खाते से उड़ाए 1.65 लाख रुपए

एटीएम बदलकर पांच घंटे में खाते से उड़ाए 1.65 लाख रुपए
ATM card

Ghanshyam Rathore | Updated: 14 Jun 2019, 04:04:02 AM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

बडोरा पेट्रोल पंप पर स्थित एसबीआई के एटीएम से बुधवार दोपहर पैसा निकालने गए पटेल वार्ड सदर निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से महज पांच घंटे में १.६५ लाख रुपए विड्राल किए जाने का मामला सामने आया है।

बैतूल। बडोरा पेट्रोल पंप पर स्थित एसबीआई के एटीएम से बुधवार दोपहर पैसा निकालने गए पटेल वार्ड सदर निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से महज पांच घंटे में १.६५ लाख रुपए विड्राल किए जाने का मामला सामने आया है। खाते से पैसे गायब होने का पता रात में मोबाइल पर मैसेज देखने के बाद पता चला। जिसके बाद दूसरे दिन एटीएम को लॉक करा दिया गया। मामले की शिकायत दर्ज कराने जब पीडि़त बैतूलबाजार थाने पहुंचा तो उसका आवेदन लेने से इंकार कर दिया गया।
पीडि़त कैलाश यादव निवासी सदर पटेल वार्ड ने बताया कि १२ जून को बुधवार दोपहर ढाई बजे वह बडोरा पेट्रोल पंप के सामने बने एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने गया था, लेकिन कार्ड ठीक तरह से नहीं चलने के कारण पैसे नहीं निकल पाए थे। चूंकि एटीएम में भीड़ थी तो पीछे खड़े एक व्यक्ति ने मदद के लिए आगे आया और पांच हजार रुपए विड्राल किए। इसी दौरान उक्त व्यक्ति द्वारा कार्ड की अदला-बदली कर मुझे मूलचंद नाम के व्यक्ति का एटीएम कार्ड थमा दिया गया। कार्ड दोनों एक जैसे थे इसलिए पता नहीं चला। रात करीब आठ बजे मुझे आयुष मिश्रा के नाम से फोन आया कि मेरे तीस हजार रुपए गलती से आपके खाते में ट्रांसफर हो गए हैं। आप मोबाइल बैंकिंग से मुझे मेरे खाते में पैसा डाल दे। कैलाश द्वारा खाता चेक करने के बाद ३० हजार अतिरिक्त होने पर सुबह पैसा लौटाने की बात कहीं गई। रात में खाना खाने के बाद कैलाश ने जब अपने मोबाइल फोन के मैसेज चेक किए तो उसमें अलग-अलग समय में करीब १ लाख ६५ हजार रुपए खाते से विड्राल होना बताया गया।जिसे देखकर वे हैरान हो गए और उन्होंने रात में ही एटीएम पिन को लाक करा दिया। दूसरे दिन गुरुवार को बैतूलबाजार थाने में आवेदन लेकर शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस ने साइबर अपराध का हवाला देकर आवेदन लेने तक से इंकार कर दिया। वहीं बैंक भी मामले में मदद नहीं कर पा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned