scriptएटीएम बदलकर पांच घंटे में खाते से उड़ाए 1.65 लाख रुपए | 1.65 lakh rupees to be withdrawn from the account by changing the ATM | Patrika News

एटीएम बदलकर पांच घंटे में खाते से उड़ाए 1.65 लाख रुपए

locationबेतुलPublished: Jun 13, 2019 08:42:51 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

बडोरा पेट्रोल पंप पर स्थित एसबीआई के एटीएम से बुधवार दोपहर पैसा निकालने गए पटेल वार्ड सदर निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से महज पांच घंटे में १.६५ लाख रुपए विड्राल किए जाने का मामला सामने आया है।

ATM card

ATM card

बैतूल। बडोरा पेट्रोल पंप पर स्थित एसबीआई के एटीएम से बुधवार दोपहर पैसा निकालने गए पटेल वार्ड सदर निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से महज पांच घंटे में १.६५ लाख रुपए विड्राल किए जाने का मामला सामने आया है। खाते से पैसे गायब होने का पता रात में मोबाइल पर मैसेज देखने के बाद पता चला। जिसके बाद दूसरे दिन एटीएम को लॉक करा दिया गया। मामले की शिकायत दर्ज कराने जब पीडि़त बैतूलबाजार थाने पहुंचा तो उसका आवेदन लेने से इंकार कर दिया गया।
पीडि़त कैलाश यादव निवासी सदर पटेल वार्ड ने बताया कि १२ जून को बुधवार दोपहर ढाई बजे वह बडोरा पेट्रोल पंप के सामने बने एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने गया था, लेकिन कार्ड ठीक तरह से नहीं चलने के कारण पैसे नहीं निकल पाए थे। चूंकि एटीएम में भीड़ थी तो पीछे खड़े एक व्यक्ति ने मदद के लिए आगे आया और पांच हजार रुपए विड्राल किए। इसी दौरान उक्त व्यक्ति द्वारा कार्ड की अदला-बदली कर मुझे मूलचंद नाम के व्यक्ति का एटीएम कार्ड थमा दिया गया। कार्ड दोनों एक जैसे थे इसलिए पता नहीं चला। रात करीब आठ बजे मुझे आयुष मिश्रा के नाम से फोन आया कि मेरे तीस हजार रुपए गलती से आपके खाते में ट्रांसफर हो गए हैं। आप मोबाइल बैंकिंग से मुझे मेरे खाते में पैसा डाल दे। कैलाश द्वारा खाता चेक करने के बाद ३० हजार अतिरिक्त होने पर सुबह पैसा लौटाने की बात कहीं गई। रात में खाना खाने के बाद कैलाश ने जब अपने मोबाइल फोन के मैसेज चेक किए तो उसमें अलग-अलग समय में करीब १ लाख ६५ हजार रुपए खाते से विड्राल होना बताया गया।जिसे देखकर वे हैरान हो गए और उन्होंने रात में ही एटीएम पिन को लाक करा दिया। दूसरे दिन गुरुवार को बैतूलबाजार थाने में आवेदन लेकर शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस ने साइबर अपराध का हवाला देकर आवेदन लेने तक से इंकार कर दिया। वहीं बैंक भी मामले में मदद नहीं कर पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो