script25 वर्ष की युवती की कोरोना से मौत, विधायक डॉ पंडाग्रे भी पॉजिटिव | 25-year-old girl dies of corona, MLA Dr. Pandagre also positive | Patrika News

25 वर्ष की युवती की कोरोना से मौत, विधायक डॉ पंडाग्रे भी पॉजिटिव

locationबेतुलPublished: Sep 20, 2020 09:32:49 pm

Submitted by:

Devendra Karande

जिले में कोरोना संक्रमण अब तक ३६ लोगों की जान ले चुका हैं। इनमें अधिकांश उम्रदराज है, लेकिन पहली बार मुलताई के ताप्ती वार्ड में रहने वाली २५ वर्षीय युवती की कोरोना से मौत होने पर जिले में हड़कंप मच गया है। बैतूल के चंद्रशेखर वार्ड में रहने वाले ६४ वर्षीय एक बुजुर्ग ने भी कोरोना से दम तोड़ दिया है। वहीं आमला विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे भी रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

४३  नए कोरोना पॉजिटिव मिले

43 new corona positives were found in the district

बैतूल। जिले में कोरोना संक्रमण अब तक ३६ लोगों की जान ले चुका हैं। इनमें अधिकांश उम्रदराज है, लेकिन पहली बार मुलताई के ताप्ती वार्ड में रहने वाली २५ वर्षीय युवती की कोरोना से मौत होने पर जिले में हड़कंप मच गया है। बैतूल के चंद्रशेखर वार्ड में रहने वाले ६४ वर्षीय एक बुजुर्ग ने भी कोरोना से दम तोड़ दिया है। वहीं आमला विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे भी रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक दिन पहले शनिवार को विधायक पंडाग्रे आमला में तीन सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुए थे।डॉ पंडाग्रे जिले के चौथे विधायक हैं जो पॉजिटिव हुए हैं। इससे पहले मुलताई विधायक सुखेदव पांसे, भैंसदेही विधायक धरमूसिंह सिरसाम और घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रह्मा भलावी भी पॉजिटिव हुए थे। रविवार को जिले में ४३ कोरोना पॉजिटिव नए मरीज सामने आए हैं। जिससे कुल संक्रमित मरीजों की संख्या १४९० पर पहुंच गई है। जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए आमला के ग्राम खेड़ली बाजार में व्यापारियों एवं ग्रामीणों द्वारा स्वेच्छा से एक दिवस का संपूर्ण लॉकडाउन रविवार को रखा। वहीं बोरदेही में व्यापारी संगठन द्वारा आगामी एक सप्ताह तक लॉक डाउन रखे जाने का निर्णय लिया गया है लेकिन बैतूल में व्यापारी संगठनों में स्वेच्छा से लॉक डाउन लगाए जाने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका है।
सबसे कम उम्र में कोरोना से मौत
मुलताई के ताप्ती वार्ड में रहने वाली महज २५ साल की युवती की कोरोना से मौत हो गई है।मुलताई बीएमओ डॉ पल्लव ने बताया कि दो दिन पहले युवती सीधे जिला अस्पताल इलाज के लिए गई थी। जहां उसे कोरोना पॉजिटिव आने पर इलाज के लिए भर्ती किया गया था। युवती मानसिक विकलांग बताई जाती है। कोरोना से युवती की मौत होने पर जिले में कोरोना को लेकर हड़कंप की स्थिति देखी जा रही है। वहीं बैतूल के चंद्रशेखर वार्ड में रहने वाले ६४ वर्षीय बुजुर्ग ने भी कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है। जिले में अब कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या ३६ पर पहुंच गई है। जो स्थिति है उसमें खासकर बुजुर्ग सबसे ज्यादा बीमारी से संक्रमित हो रहे हैं। मौत भी बुजुर्गों की सबसे ज्यादा हुई है। मरने वालों की तदाद तेजी से बढऩे के कारण अब लोग स्वेच्छा से जनता कफ्र्यू और लॉक डाउन लगाने की मांग करने लगे हैं।
रविवार को ४३ नए कोरोना पॉजिटिव मिले
जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। संक्रमित मरीजों की संख्या में कोई गिरावट नहीं आ रही है। रविवार को जिले में ४३नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पॉजिटिव मरीजों की जिले में कुल संख्या १४९० पर पहुंच गई है। जबकि पॉजिटिव सैंपलों की संख्या १५१५ बताई जाती है। वर्तमान में कोरोना के ४६३ एक्टिव मरीज बताए जाते हैं। इनमें हॉस्पिटल आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या २६६ और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या १९७ बताई जाती है। वहीं कोरोना से ठीक होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या ९९१ पर पहुंच गई है। जिले में देखा जाए तो १६ लाख की आबादी में अभी तक १८ हजार ६४९ लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जबकि एक बड़ा वर्ग अब भी जांच से अछूता है।
विधायक पंडाग्रे हुए कोरोना पॉजिटिव, तीन कार्यक्रम में हुए थे शामिल
फोटेा ०३ केप्शन आमला। विधायक डॉ पंडाग्रे।
आमला। क्षेत्रीय विधायक योगेश पंडाग्रे शनिवार से अस्वस्थ थे, इसके बाद भी विधायक पंडाग्रे आमला के तीन सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुए। रविवार को अस्वस्थ होने के कारण उन्होंने स्वयं कोरोना की जांच करवाई। जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि विधायक योगेश पंडाग्रे के निज सचिव अरुण त्रिवेदी ने सोशल मीडिया पर की है। विधायक पंडाग्रे के कोरोना पॉजिटिव आने से आमला में हड़कंप मच गया है, क्योंकि विधायक पंडाग्रे ने शनिवार को 3 सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। जिसमे सबसे बड़ा कार्यक्रम जनपद पंचायत सभा कक्ष में वन अधिकार पट्टा वितरण कार्यक्रम था। जिसमें विधायक पंडाग्रे ने शिरकत की थी। विधायक योगेश पंडाग्रे के द्वारा हितग्राहियों को स्वयं वन अधिकार पट्टे का वितरण किया गया था। वही विधायक पंडाग्रे के साथ जनपद पंचाय सीईओ दानिश अहमद खान एवं भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष रामकिशोर देशमुख, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष यशवंत यादव तथा जनपद के एक दर्जन से अधिक अधिकारी, कर्मचारी एवं भाजपा के दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल थे। वही उनके कार्यक्रम के अनुसार ग्राम पंचायत रतेड़ा में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन कार्यक्रम एवं राशीढाना की खस्ताहाल सड़क देखने के लिए गांव के दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों के साथ विधायक पंडाग्रे पहुचे थे। जहां पर ग्रामीणों ने खस्ताहाल सड़क निर्माण के सुधार कार्य को लेकर रूबरू चर्चा की थी। ग्राम रतेड़ा में विधायक ने राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन भी किया था। जिसमें भी लगभग दो दर्जन से अधिक ग्रामीण कार्यक्रम में शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो