scriptअध्यापको का अनोखा आंदोलन: सिर मुंडवाकर जताया सरकार के खिलाफ विरोध | 28 teachers protest against government | Patrika News

अध्यापको का अनोखा आंदोलन: सिर मुंडवाकर जताया सरकार के खिलाफ विरोध

locationबेतुलPublished: Jan 16, 2018 12:35:33 pm

अध्यापकों का कहना है कि अब भी मांग नहीं मानी जाती है। हर ब्लॉक में पुरुष अध्यापकों सहित महिला अध्यापक भी मुंडन कराएगी।

teachers

२८ अध्यापकों ने मुंडन कराकर जताया विरोध

बैतूल / प्रभातपट्टन. अध्यापकों द्वारा अपनी मांगों को लेकर आंदोलन तेज कर दिया हैं। संघ की महिला प्रदेश अध्यक्ष ने भोपाल मेंं मांगों को लेकर मुंडन कराय था। अब इसी तरह मुंडन कराकर अध्यपकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। सोमवार पट्टन में २८ अध्यापकों ने मुंडन कराया। अध्यापकों का कहना है कि अब भी मांग नहीं मानी जाती है। हर ब्लॉक में पुरुष अध्यापकों सहित महिला अध्यापक भी मुंडन कराएगी।
आजाद अध्यापक संघ के अध्यक्ष रवि सरनेकर ने बताया कि प्रान्ताध्यक्ष शिल्पी सिवान ने पिछले दिनों जम्बुरी मैदान में अध्यापकों के अधिकारों को लेकर सिर मुंडवाकर सरकार का विरोध जतया था। इस घटना से आक्रोशित अध्यापकों ने सोमवार अपनी सहभागिता देते हुए प्रभात पट्टन में अपने सिर मुंडवा लिए। सिर मुंडन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राजेन्द्र लोखंडे, भोजराव गुजरे, राजेश पाटिल, अनिल कापसे, रविशंकर बावने, सूर्यभान कवरेती, नर्मदापुरम से लीलाधर नागले, रवि सरनेकर, गंगाराम घुराड़े आदि ने मुंडन कराया है। २८ अध्यापकों ने मुंडन कराकर विरोध जताया है। सरनेकर ने बताया कि आगामी रणनीति में बहन शिल्पी सिवान के साथ प्रभात पट्टन के सभी अध्यापक कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए तैयार है। शिक्षा जगत में इस तरह विरोध प्रदर्शन पहली बार किया जा रहा है। अध्यापकों द्वारा शिक्षा विभाग में संविलियन को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है।
चिचोली में निकाला केंडल मार्च : चिचोली। इधर चिचोली में भी सोमवार शाम अध्यापकों ने अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। लगभग आधा सैकड़ा अध्यापकों ने केंडल मार्च निकालकर विरोध जताया। यहां पर भी एक अध्यापक ने मुंडन कराया है।
अध्यापक १८ से करेंगे भूख हड़ताल
बैतूल ञ्च पत्रिका. शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग को लेकर अध्यापक धरना प्रदर्शन कर रहे है। मांगे पूरी नहीं होने पर अध्यापकों ने १८ से २१ जनवरी तक भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है। आजाद अध्यापक संघ जिलाध्यक्ष विनय सिंह राठौड ने बताया कि प्रांतीय आव्हान पर आजाद अध्यापक संघ द्वारा लंबित मांगों को लेकर कलेक्टोरेट परिसर में भूख हड़ताल किया जाएगा। मांगे पूरी नहीं होने पर २१ जनवरी को भोपाल में महापंचायत के लिए रवाना होंगे।
उन्होंने बताया कि भोपाल में अध्यापकों द्वारा आंदोलन के दौरान भोपाल में मुंडन कराया गया। अध्यापकों के मुंडन कराए जाने से जिले के अध्यापकों में आक्रोश पनप रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो