दुकानों पर 30 लाख है बकाया, जमा नहीं करने पर होगी कुर्की

एक सप्ताह में किराया जमा नहीं करने पर नगरपालिका करेगी कार्रवाई

मुलताई. नगर पालिका द्वारा सालों पहले नगर के बस स्टैंड सहित छोटे तालाब की ओर दुकानें बनाकर लोगों को व्यापार करने के लिए दुकानें किराए से दी गई थी, लेकिन लगभग 238 दुकानों पर लगभग 30 लाख रुपए का किराया बकाया चल रहा है। हालात यह है कि बार-बार मांगने के बाद भी कुछ दुकानदार किराया जमा नहीं कर रहे हैं, ऐेसे में नपा द्वारा कड़ी कार्रवाई की बात कही है। सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया कि यदि एक सप्ताह के भीतर किराया जमा नहीं किया तो दुकानों की कुर्की कर दुकानें फिर से नीलाम कर दी जाएगी, वहीं जिन लोगों पर किराया बकाया रहेगा, उनके खिलाफ वसूली की भी कार्रवाई की जाएगी।
सहायक राजस्व निरीक्षक संतोष शिवहरे ने बताया कि नपा की नगर में लगभग 238 दुकानें हैं। इन दुकानों पर लगभग अभी तक 30 लाख का किराया बाकी है। पिछले डेढ़ महीने से लगातार नपा के कर्मचारी इन दुकानदारों से किराया मांग रहे हैं, लेकिन कुछ दुकानदार किराया नहीं दे रहे हैं। शिवहरे ने बताया बकायदारों की सूची तैयार की जा चुकी है। अब ऐसे दुकानदारों को एक सप्ताह का अंतिम समय दिया जा रहा है। इस एक सप्ताह में यदि इन दुकानदारों द्वारा किराया जमा नहीं किया जाता है तो फिर नपा द्वारा दुकानों की कुर्की कर उन्हें फिर से नीलाम कर दिया जाएगा। सीएमओ शर्मा ने बताया कि यदि किराएदारों द्वारा किराया जमा नहीं किया गया तो उन्हें न्यायालय से नपा द्वारा रजिस्टर्ड नोटिस जारी किए जाएंगे।
40 से 50 हजार तक किराया बाकी
नपा के किराएदारों ने सालों से नपा में दुकानों का किराया जमा नहीं किया है, कुछ ऐसे भी दुकानदार है जिन पर 40 से 50 हजार रुपए तक बकाया है, लेकिन हर बार बहाना बनाकर इनके द्वारा किराया जमा नहीं किया जा रहा है। सीएमओ ने बताया कि जिन दुकानदारों पर 10 हजार से ज्यादा किराया बाकी है, प्रथम फेज में ऐसे किराएदारों की दुकानों की कुर्की की जाएगी।

दुकानें सील करने से शुरू होगी कार्रवाई
बताया जाता है कि बकायदारों की दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जा सकती है। नपा के कर्मचारियों की इस संबंध में बैठक भी ली जा चुकी है, एक सप्ताह बाद बड़े स्तर पर इस अभियान को शुरू किया जाएगा व दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया लगभग सौ से ज्यादा दुकानदार ऐसे है, जिन पर दस हजार से ज्यादा किराया बाकी है, ऐसे में इन दुकानदारों पर सर्वप्रथम कार्रवाई की जा सकती है।

लगभग तीस लाख रुपए के किराए की वसूली हमारे द्वारा की जानी है। एक सप्ताह का समय बकायदारों को दिया गया है, राशि जमा नहीं करने पर दुकानों को सील कर निलामी की कार्रवाई की जाएगी।
- राहुल शर्मा, सीएमओ नगर पालिका मुलताई

yashwant janoriya
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned