script

प्लेटफार्म से जीआरपी ने जब्त किए ५ लाख ९२ हजार

locationबेतुलPublished: Mar 24, 2019 09:22:55 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संघन चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान प्लेटफार्म नंबर तीन पर ग्वालियर जिला डबरा निवासी प्रमोद शिवहरे के पास से ५ लाख ९२ हजार १४० रूपए की राशि जब्त की ।

Amla gaip seized the amount.

Amla gaip seized the amount.


बैतूल। जीआरपी द्वारा आमला स्टेशन पर रविवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संघन चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान प्लेटफार्म नंबर तीन पर ग्वालियर जिला डबरा निवासी प्रमोद शिवहरे के पास से ५ लाख ९२ हजार १४० रूपए की राशि जब्त की । जीआरपी ने जब्त की राशि को एसआईटी टीम को सौंप दिया है। आमला जीआरपी थाना प्रभारी प्रज्ञा शर्मा ने बताया कि एएसआई जीएस रघुवंशी, प्रधान आरक्षक तोताराम, आरक्षक सोनेस, आरक्षक रवि, महेश और दिलीप नरवरे द्वारा प्लेटफार्म पर संघन चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान प्रमोद शिवहरे आमला से जीटी एक्सप्रेस से बैतूल जाने के फिराक में बैठा हुआ था। विशेष चेकिंग के दौरान प्रमोद के बैग से ५ लाख ९२ हजार १४० रूपए की राशि जब्त की। जब्त राशि को तुंरत ही एसआईटी टीम को सौंप दिया है। प्रमोद ने जीआरपी को बताया कि जब्त की राशि शराब दुकान से केश जमा कर बैतूल ले जा रहे थे। बताया जा रहा है कि जब्त की राशि की शराब दुकानों को केस जमा कर बैतूल आफिस में जमा करने जा रहे थे। आचार संहिता के कारण नगदी राशि ५० हजार से अधिक की राशि होने की वरिष्ट अधिकारियों को दी। उडऩदस्ता प्रभारी को सूचित किया किया।
चेकपोस्ट पर पकड़े ३.२७ लाख रुपए
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चेक पोस्ट पर तैनात किए गए एसएसटी के जांच दल ने शनिवार दोपहर को रानीपुर तिहारे पर स्थिति घोड़ाडोंगरी चेक पोस्ट पर एक आल्टो कार को जांच के लिए रोका था। कार में ३ लाख २७ हजार ८० रुपए रुपए नगद मिले। जिसके बारे में कार चालक से एसएसटी द्वारा पूछताछ की गई। कार चालक जतिन पिता हरीश गुलाटी निवासी घोड़ाडोंगरी ने बताया कि वह पान मसाले के सेल्समेन है और वसूली के पैसे लेकर बैतूल जमा कराने जा रहे थे। पैसों की वसूली के संदर्भ में वह कोई भी उपयुक्त दस्तावेज मौके पर प्रस्तुत नहीं कर सका। जिसके चलते एसएसटी ने रुपयों की जब्ती की कार्रवाई की। बताया गया कि पकड़े गए नोटों में ५००, १००, २०० एवं १० रुपए की गड्डियां थी। जिनकी एसएसटी द्वारा मौके पर गिनती की गई। कुल रकम ३ लाख २७ हजार ८० रुपए होना पाई गई। एसएसटी दल प्रभारी अरविंद गौर, विवेक तुमड़ाम, घोड़ाडोंगरी तहसीलदार सोनी एवं थाना प्रभारी हेमंत पांडे द्वारा मौके पर कार्रवाई की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो