असली सोने का लालच देकर नकली सोना थमाने वाली गैंग का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

शातिर गैंग के पास से नकली सोने के 10 किलो नकली सोने की गिन्नियां, 7 किलो के नकली सोने के बिस्किट और 10 असली सोने की गिन्नियां जब्त..

By: Shailendra Sharma

Published: 06 Jan 2021, 08:10 PM IST

बैतूल. भोले भाले लोगों को असली सोने की गिन्नियां दिखाकर नकली सोना बेचने वाली शातिर गैंग का बैतूल पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा है जिनके पास से 10 किलो नकली सोने की गिन्नियां, 7 किलो नकली सोने के बिस्किट और 10 असली सोने की गिन्नियां जब्त हुई हैं। बीते दिनों गैंग ने छिंदवाड़ा के एक युवक के साथ 5 लाख रुपए की ठगी की थी और उसी की शिकायत के बाद पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना अब भी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।


ऐसे करते थे ठगी..
बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि ये गिरोह बड़ा ही शातिर है और असली सोने की गिन्नियां दिखाकर लोगों को अपना शिकार बनाया करता था। गिरोह के लोग खुद को गढ़ा हुआ खजाना मिलने का झांसा देकर लोगों को सस्ते दामों पर सोना देने का झांसा देते थे और सौदा तय होने के बाद लाखों रुपए में नकली सोने की गिन्नियां और बिस्किट थमाकर फरार हो जाते थे। एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि बीते दिनों गैंग छिंदवाड़ा के रहने वाले अभिषेक पारधे को अपना शिकार बनाया था और ठगी का शिकार होने के बाद पीड़ित अभिषेक ने सांईखेड़ा पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। अभिषेक को 5 लाख रुपए में एक किलो सोना देने का लालच गैंग ने दिया था और नकली सोना देकर फरार हो गए थे। शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया और गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि गिरोह नकली सोने के गिन्नी व बिस्किट बनाने के लिए मुलताई के एक ज्वेलर सचिन सोनी से पीतल की सीट खरीदता था। पुलिस ने ज्वेलर सचिन सोनी के साथ शिलाजीत पारधी, हरियल पारधी,दिवाकर पारधी तथा मानसिंह पारधी को गिरफ्तार किया है सभी आरोपी बैतूल के रहने वाले हैं जबकि इनकी गैंग का सरगना अलगिन पारधी नाम का बदमाश है जो फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

 

देखें वीडियो- ATM में चोरी करते तीन युवक रंगेहाथ पकड़ाए

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned