script

अभिभाषक संघ के चुनाव में 98 फीसदी रिकॉर्ड मतदान हुआ

locationबेतुलPublished: Feb 28, 2019 09:24:13 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

जिला अभिभाषक संघ के गठन के लिए गुरुवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। करीब ९८ फीसदी अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

Counting of votes

Counting of votes

बैतूल।जिला अभिभाषक संघ के गठन के लिए गुरुवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। करीब ९८ फीसदी अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान संपन्न होने के आधे घंटे बाद मतगणना का दौर शुरू हो गया था, लेकिन रात दस बजे तक मतगणना पूरी नहीं हो सकी। बताया गया कि अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक छह प्रत्याशी मैदान में उतरे थे। इनमें से कई की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। छह प्रत्याशियों में से तीन के बीच संघर्ष के आसार नजर आ रहे हैं। वहीं दो प्रत्याशियों के बीच कड़े मुकाबले की स्थिति है।
चुनाव को लेकर अधिवक्ताओं में जबदस्त उत्साह
जिला अभिभाषक संघ के चुनाव को लेकर अधिवक्ताओं में जबदस्त उत्साह देखने को भी मिला। रजिस्ट्रर्ड ४९० अधिवक्ताओं में से ४७५ अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। सुबह १० बजे से मतदान शुरू हुआ लेकिन इससे पहले ही अभिभाषकों की मतदान करने के लिए पहुंचना शुरू हो गया था। शुरूआत में मतदान की रफ्तार थोड़ी धीमी रही, लेकिन दोपहर १२ बजे के बाद रफ्तार तेज हो गई थी। दोपहर २ बजे तक ५० फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लिया था। तीन बजे तक मतदान का प्रतिशत ६० फीसदी से ऊपर जा पहुंचा था। मतदान की समाप्ति तक ९७ से ९८ फीसदी अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। चुनाव अधिकारी अशोक वर्मा ने बताया कि परिचय पत्र दिखाने के बाद ही अधिवक्ताओं को मताधिकार का उपयोग करने की अनुमति दी गई थी।
यह है मैदान में
अभिभाषक संघ अध्यक्ष पद के लिए अधिवक्ता अजय दुबे, ब्रजकिशोर पांडे, नामदेव नागले, सुरेन्द्र सिंह चौहान, विनोद कुमार बड़ोन्या, संजय कुमार मिश्रा, उपाध्यक्ष पद के लिए अनिल कुमार सोनी,योगेश राठौर,पृथ्वीराज पंडोले, सचिव पद के लिए अधिवक्ता सुरेन्द्र कुमार मालवीय, राजेश कुमार मालवी मैदान में हैं। सहसचिव पद के लिए अधिवक्ता संजय कुरवाड़े, नवनीत कुमार सोनी, बलदेव कुमार महाजन, सुनील बास अग्रवाल, कोषाध्यक्ष पद के लिए रविन्द्र धोटे, संतोष कुमार माचीवार, दीपक पाल,नरेशचंद्र साहू,पुस्तकालय अध्यक्ष के लिए बसंत साकरे,यादोराव कुंभारे, कार्यकारिणी सदस्यों में बसंत साकरे, अरविंद मेश्राम, योगेश कुमार पाटिल, अनिल कुमार भादे, बसंत शर्मा, मुकेश गंगारे, सादिक खान मैदान में हैं। मतगणना के दौरान पहले कार्यकारणी के सदस्यों के नाम घोषित किए जाएंगे। उसके बाद सहसचिव, सचिव, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी। फिलहाल मतगणना के दौरान न्यायालय परिसर में अधिक्ताओं की काफी भीड़ नजर आई।

ट्रेंडिंग वीडियो