script17 अगस्त को सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश | all private and government schools declared holiday on 17 august | Patrika News

17 अगस्त को सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

locationबेतुलPublished: Aug 16, 2022 01:22:46 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-16,17 अगस्त की छुट्टी घोषित-भारी बारिश के अलर्ट के बाद लिया गया निर्णय

photo1660635240.jpeg

heavy rain

बैतूल। बीते दो दिनों से मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। अब भारी बारिश की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही है। जबलपुर, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारी बारिश के चलते नर्मदापुरम और भोपाल के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं बैतूल जिले में जारी लगातार बारिश के चलते कलेक्टर ने स्कूलों की दो दिन की छुट्टी घोषित कर दी है। कलेक्टर ने सभी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे पालकों को इस बारे में सूचित करें।

जानकारी के मुताबिक कलेक्टर अमन बीरसिंह बैंस द्वारा जिले की सभी शैक्षणिक संस्थाओं के लिए 16 और 17 अगस्त 2022 के लिए अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने सभी संस्था प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि पालकों को सूचित किया जाए। इन परिस्थितियों में बच्चे स्कूल नहीं आएं। अगर कोई स्टूडेंट स्कूल पहुंचता है तो उन्हें वापस सुरक्षित घर पहुंचाने की व्यवस्था करें। मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए वर्षा का ऑरेंज एलर्ट जारी किया है। बीती रविवार सोमवार की रात से ही पूरे जिले में बारिश का सिलसिला जारी है।जिसके अगले दो दिन इसी तरह जारी रहने का अनुमान है। इसी को देखते हुए कलेक्टर ने छुट्टी घोषित की है।

जबलपुर में बरगी बांध के कुल 21 फाटकों में से 13 को खोल दिया गया है और 8 में से 6 को बरना बांध में अत्यधिक पानी छोड़ने के लिए खोल दिया गया है। अब प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। होशंगाबाद, हरदा, नरसिंहपुर, देवास, रायसेन, सीहोर, बड़वानी जिलों को सभी बांधों से पानी निकलने को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। भोपाल समेत प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में नदियां उफान पर हैं. वहीं, जलस्तर बढ़ने की वजह से बांधों के गेट खोले जा रहे हैं, जिससे निचले इलाकों में पानी भरने का खतरा बढ़ता जा रहा है।

इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जबलपुर, भोपाल और इंदौर में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है। रायसेन, विदिशा और सीहोर में भी भारी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा कटनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और मंडला में भी भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान है। अब प्रशासन अलर्ट मोड पर है। दो दिन तक घरों से तभी बाहर निकले जब बहुत जरूरी हो। वहीं सैर सपाटे के लिए बाहर न निकले। सभी डैम और नदियां पूरी तरह से फुल हो चुकी हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cupc0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो