scriptAmit Barskar, a resident of Betul, became a Flying Officer | कभी कागज के प्लेन उड़ाकर देखता था सपना, अब उडाने लगा असली फाइटर प्लेन | Patrika News

कभी कागज के प्लेन उड़ाकर देखता था सपना, अब उडाने लगा असली फाइटर प्लेन

एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बना बैतूल का अमित बारस्कर, पत्रिका के साथ साझा किया अपना अनुभव...।

बेतुल

Updated: June 22, 2022 03:33:32 pm

बैतूल। बच्चे कागज के हवाई जहाज उड़ाते-उड़ाते कब बड़े हो जाते हैं पता ही नहीं चलता। बैतूल के इस बच्चे ने भी बचपन में कागज के खूब हवाई जहाज उड़ाए है, लेकिन असली प्लेन उड़ाने का तो सिर्फ सपना ही रहती है। बैतूल के इस युवक ने अपने बचपन का सपना पूरा कर लिया। उसके सपनों को अब पंख लग चुके हैं।

fling.png

बैतूल के अमित बारस्कर अब एयरफोर्स में फ्लाइंग आफिसर बन गए हैं। उन्होंने पत्रिका से साझा किए पहली बार प्लेन उड़ाने के अनुभव।

पहली बार फाइटर प्लेन उड़ाया तो थोड़ा डर लगा था, लेकिन कुछ ही मिनटों बाद पूरे आत्मविश्वास के साथ फाइटर उड़ाया। उक्त बात बैतूल निवासी फ्लाइंग ऑफिसर बने अमित बारस्कर (Amit Barskar flying officer) ने बताई। अमित टे्रनिंग करने के बाद बैतूल पहुंचे। उनका लोगों ने स्वागत किया।

अमित बारस्कर ने बताया फ्लाइंग ऑफिसर की 18 महीने की ट्रेनिंग जनवरी 2021 में शुरु हुई थी। जून 2022 में ट्रेनिंग पूरी हुई और वह एक ट्रेंड पायलट बन चुके हैं। अब वह हेलीकाप्टर उड़ाने में सक्षम है। अमित ने कक्षा 12वीं के बाद से ही परिवार अलग रहकर आगे की पढ़ाई की। अमित ने बताया सेना के किसी भी जॉब में फिजिकल फिट होना और टफ एक्सर साइज होती है, इसके लिए वे पहले से तैयार थे। उन्होंने एनसीसी में सी सर्टिफिकेट प्राप्त किया है।

मूलत: बैतूलबाजार निवासी अमित अभी वर्तमान में सदर बैतूल में निवासरत है। उनके पिता अशोक बारस्कर समाजसेवी है और मां उर्तिला बारस्कर केन्द्रीय सहकारी बैंक की पूर्व संचालिका है।

अकादमी में लिया 18 माह का प्रशिक्षण

अमित ने बताया हैदराबाद एयरफोर्स अकादमी में शनिवार 18 जून को पासिंग आउट परेड के बाद पायलट पद की शपथ ली। अमित ने शहर के ही लिटिल फ्लावर स्कूल से शिक्षा प्राप्त की। 2014 में हायर सेकेंडरी परीक्षा पास करने के बाद अमित ने एलएनसीटी भोपाल में मेकनिकल से बीई किया और टाटा कन्सलटेंसी में साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर रहते हुए वर्ष 2020 में एफकेट की परीक्षा उत्तीर्ण की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Jammu-Kashmir: उधमपुर के रामनगर में खाई में गिरी बरातियों से भरी बस, 3 की मौत, 21 घायलMumbai: देवनार में 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तारKarnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMumbai: कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.