आमला-छिंदवाड़ा रेलवे ट्रैक रात में रहेगा बंद, दिन में दौड़ेगी मालगाड़ी

स्टेशनों पर रात में लगेंगे ताले, रात में नहीं गुजरेंगी कोई मालगाड़ी

बैतूल. 24 घटें खुले रहने वाले स्टेशनों में अब रात के समय में ताले लगाने की तक नौबत आ गई है। रेलवे प्रशासन की ओर से आमला-छिंदवाड़ा और नरखेड़-चांदूरबाजार रेलवे ट्रैक को बंद करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें आमला-छिंदवाड़ा रेलवे ट्रैक रात में 12 घंटे और नरखेड़-चांदूरबाजार को स्थाई रूप से आगमी आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया है।
रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक होगा बंद : रेलवे प्रशासन की ओर से पैसेंजर ट्रेनें रद्द करने के बाद अब आमला से छिंदवाड़ा के बीच में पडऩे वाले स्टेशनों पर रात में ताले लगे हुए दिखाई देंगे। आमला-छिंदवाड़ा के बीच पडऩे वाले स्टेशनों में रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक रेलवे ट्रैक को बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान इस ट्रैक पर कोई भी मालगाड़ी पटरी पर दौड़ते हुए नजर नहीं आएगी। रेलवे अधिकारी ने बताया कि आमला से छिंदवाड़ा के बीच में 14 स्टेशन आते है, जिसमें 9 स्टेशनों पर कर्मचारी तैनात रहते है। रात में इन स्टेशन पर एक दो कर्मचारी ही नजर आएंगे। वहीं रात में समय में इस ट्रेक पर पडऩे वाले रेलवे गेट को भी रात 8 से सुबह 8 बजे तक बंद रहेगें। पांच स्टेशन ऐसे जहां पर ट्रेनें जरूर रूकती है, लेकिन यहा पर कोई भी कर्मचारी तैनात नहीं रहता है। रात के समय में रेलवे स्टेशन के साथ ही रेलवे गेट बंद होने से गेट से आने वाले लोगों की रात में परेशानी होगी।
नरखेड़ से चादूरबाजार ट्रैक बंद
नरखेड़ से चादूरबाजार रेलवे ट्रैक पर सवारी गाड़ी ही चलती है, ऐसे में ट्रेनें रद्द होने से आगामी आदेश तक इस ट्रेक को पूर्णात: बंद करने का निर्णय लिया गया है। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि इस ट्रेक पर केवल सवारी गाड़ी ही चलती थी, सवारी गाडिय़ां बंद होने की वजह से अब इस ट्रेक पर पडऩे वाले स्टेशनों पर आगामी आदेश तक के लिए ताले लटकते हुए नजर आएगें। इन स्टेशनों पर रेलवे की संपत्ति के सुरक्षा को लेकर एक-दो कर्मचारी तैनात रहेगें। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि ट्रेनें बंद होने के कारण पहले से टिकट बुकिंग और सामान बुकिंग बंद कर दी गई है, ऐसे में एक दो कर्मचारी ही स्टेशनों पर दिन के समय में तैनात रहेगें। वहीं छिंदवाडा-भंडारकुंड के बीच में पडऩे वाले सीकारपुर, लिंगा, बिसापुर कला, उमरानाला और भंड़ारकुंड स्टेशन को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया गया है।

yashwant janoriya Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned