scriptमुम्बई में दवा फैक्ट्री में काम करने वाला आमला का युवक कोरोना पॉजिटिव निकला | Amla's youth working in Mumbai drug factory is corona positive | Patrika News

मुम्बई में दवा फैक्ट्री में काम करने वाला आमला का युवक कोरोना पॉजिटिव निकला

locationबेतुलPublished: Jun 12, 2020 08:43:42 pm

Submitted by:

Devendra Karande

मुम्बई के बांद्रा में दवा फैक्ट्री में काम करने वाला एक युवक आमला लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक ६ जून को मुम्बई से ट्रेन में बैठकर इटारसी तक पहुंचा था। इटारसी से वह टवेरा गाड़ी में आमला के ग्राम कनोजिया आया। युवक के साथ उसकी पत्नी और पांच साल की बेटी भी थी। ९ जून को युवक का सेम्पल जांच के लिया गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

आमला का युवक कोरोना पॉजिटिव

Patients found corona positive were admitted to Covid Center for treatment

बैतूल/आमला/रंभा। मुम्बई के बांद्रा में दवा फैक्ट्री में काम करने वाला एक युवक आमला लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक ६ जून को मुम्बई से ट्रेन में बैठकर इटारसी तक पहुंचा था। इटारसी से वह टवेरा गाड़ी में आमला के ग्राम कनोजिया आया। युवक के साथ उसकी पत्नी और पांच साल की बेटी भी थी। ९ जून को युवक का सेम्पल जांच के लिया गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं युवक की पत्नी और बेटी का भी सैंपल लिया जा रहा है। इसके अलावा युवक जिनके संपर्क में आया था उनकी पहचान कर तलाश की जा रही है। वहीं आमला से राहत भरी खबर यह है कि ग्राम खेड़लीबाजार में कोरोना पॉजिटिव मिले युवक की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे कोविड सेंटर से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने पुष्प गुच्छ भेंट कर युवक को घर रवाना किया। इधर भीमपुर के ग्राम धामनिया में ९ जून को गोवा से लौटे युवक को माध्यमिक शाला के क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया था। आज सुबह युवक का शव खेत में पड़ा मिला। मृत्यु के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। युवक शराब के नशे में होना बताया गया। स्वास्थ्य विभाग ने युवक के सैंपल भी जांच के लिए हैं।
कनोजिया का कोरोना पॉजिटिव सात लोगों के संपर्क में आया
मुम्बई में दवा फैक्ट्री में काम करने वाला आमला के कनोजिया निवासी युवक गांव लौटने के बाद सात लोगों के संपर्क में आया था। जिसमें उसके माता-पिता, दो भाई और भाई की पत्नी शामिल है। इसके अलावा ग्राम बोरी के दो व्यक्ति उसे ट्रेन में मिले थे। जिनके साथ वह बैतूल तक पहुंचा था। इटारसी से जिस टवेरा गाड़ी में युवक आया था उसका मालिक निवासी माथनी भी उसे संपर्क में था। स्वास्थ्य विभाग ने युवक की ट्रैवल और कांटेक्ट हिस्ट्री पता करने के बाद सभी से संपर्क कर उन्हें होम क्वॉरंटीन में रहने की सलाह दी है। साथ ही सभी पर नजर रखी जा रही है। बताया गया कि युवक मुम्बई के वरली क्षेत्र में निवास करता था और बांद्रा में दवाई फैक्ट्री में काम करने के लिए जाता था। ६ जून को वह मुम्बई से इटारसी पहुंचा था और इटारसी से टवेरा गाड़ी में ग्राम कनोजिया आया था।
खेड़लीबाजार के युवक ने जीती कोरोना से जंग
आमला ब्लॉक के ग्राम खेड़लीबाजार में कोरोना पॉजिटिव युवक की तीसरी रिपोर्ट शुक्रवार को नेगेटिव आई है। जिससे क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली है, लेकिन मुम्बई से लौटे एक अन्य व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव आने से लोगों की मुश्किलें पुन: बढ़ गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉक्टर अशोक नरवरे ने बताया कि 9 जून को 22 लोगों के सेम्पल भेजे गए थे। जिसमें से 21 लोग नेगेटिव आए है और एक व्यक्ति पॉजिटिव आया है। बीएमओ नरवरे ने बताया कि खेड़लीबाजार निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई जिसे आज आइसोलेशन सेंटर से घर भिजवाया गया। आज जो पॉजिटिव मिला है उसे आमला स्थित आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा। कनोजिया में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन मौके पर पहुंच गया है।
क्वॉरंटीन सेंटर में भर्ती युवक का खेत में मिला शव
भीमपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत धामनिया में शासकीय माध्यमिक शाला में बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटर में भर्ती २२वर्षीय रामभाऊ पिता मंगल कोरकू ९ जून को गोवा से अपने गांव धामनिया लौटा था। जिसे माध्यमिक शाला के क्वॉरंटीन सेंटर में भर्ती किया गया था। गुरुवार रात को क्वॉरंटीन सेंटर में खाना खाने के बाद युवक रात में टलहने का कहकर बाहर निकल गया था, लेकिन सुबह तक जब वह नहीं लौटा तो उसे ढूंढना शुरू किया गया। जिसका शव एक खेत में पड़ा मिला। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला भी मौके पर पहुंच गया था।झल्लार थाना प्रभारी राकेश सरियाम ने बताया कि युवक ९ जून को गोवा से लौटा था जिसे क्वांॅरंटीन सेंटर में रखा गया था लेकिन युवक शराब पीने का आदि था। युवक के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। पीएम के लिए युवक का शव चिचोली भेजा गया। युवक के क्वॉरंटीन सेंटर से बाहर निकलने को लेकर प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो