आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का पुतला फूंका

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष से सामूहिक रूप से माफी मांगे जाने की बात कही। बताया गया कि १४ दिसंबर को भोपाल में भाजपा महिला मोर्चा और प्रदेश

By: Ashok Waikar

Published: 11 Dec 2017, 09:12 PM IST

बैतूल। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बॉडी लैग्वेज को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकिशोर चौहान द्वारा की गई बयानबाजी से आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने सोमवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह चौहान पुतला फूंक कर विरोध दर्ज कराया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष से सामूहिक रूप से माफी मांगे जाने की बात कही।
बताया गया कि १४ दिसंबर को भोपाल में भाजपा महिला मोर्चा और प्रदेश के अन्य महिला संगठन द्वारा मुख्यमंत्री का सम्मान किया जाना है। सम्मान समारोह में प्रदेश भर की १० हजार से अधिक महिलाओं को भोपाल ले जाया जाना है। आयोजन को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा था कि भीड़ बढ़ाने के लिए कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को न लाया जाए, क्योंकि उनके चेहरे पर कोई रिएक्शन नहीं होता है, ऐसी महिलाओं को सम्मेलन में लाया जाए जिनकी बॉडी लैग्वेज अच्छी हो। प्रदेशाध्यक्ष द्वारा दिए गए इस बयान को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं सोमवार को आक्रोश दिखाई दिया। मप्र बुलंद आवाज नारी शक्ति आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका संगठन की जिला अध्यक्ष उषा सातनकर ने बताया कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा नारियों की मर्यादा के विरोध में बयान दिया है।उन्हें अपने बयान पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से माफी मांगना चाहिए। संगठन की सदस्य साहिन परवीन ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आंदोलन कर रही है, तो प्रदेश के सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष द्वारा ही महिलाओं के खिलाफ में बयान दिए जा रहे है। उनका कहना है कि भाजपा के नेताओं द्वारा अपनी मांगों को लिए भीड़ बुलाई जाती है, वह सही है, यदि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संगठन शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहा है, तो इसमें बुरा क्या है।
आज से शुरू होगी भूख हड़ताल
एक सप्ताह से अधिक समय से हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन उग्र रूप लेते जा रहा है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को कलेक्टोरेट के सामने भूख हड़ताल शुरू करने का निर्णय लिया गया है। संगठन के जिला उषा सातनकर ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की जब तक मांगे पूरी नहीं की जाती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
पार्टी से बर्खास्त करने की मांग
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन जिलाध्यक्ष सुनिता राजपाल ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान को तत्काल पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की है। उनका कहना कि जिस पार्टी की सरकार है, उसी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा महिलाओं के विरोध में ब्यान दिए जा रहे है।

Ashok Waikar Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned