scriptअनदेखी से नाराज कांग्रेस विधायक कार्यकर्ताओं सहित धरने पर बैठे, पुलिस वज्र में भरकर ले गई थाने | Angry Congress MLA Nilay Daga dharna in college with workers | Patrika News

अनदेखी से नाराज कांग्रेस विधायक कार्यकर्ताओं सहित धरने पर बैठे, पुलिस वज्र में भरकर ले गई थाने

locationबेतुलPublished: Sep 29, 2021 10:01:26 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

प्राचार्य ने कहा कि सांसद के कहने पर हटाया विधायक का नाम, विधायक ने कहा- सांसद माफी मांगें…

betul_1.jpg

,,

बैतूल. जेएच कॉलेज में कक्षों के लोकार्पण में स्थानीय विधायक निलय डागा ने अपनी अनदेखी को लेकर समर्थकों के साथ बुधवार को कॉलेज में धरना प्रदर्शन किया। सांसद के कहने पर शिलालेख से विधायक का नाम हटाने से कांग्रेसियों ने सांसद द्वारा माफी मांगने की बात कही है। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की और पुतला दहन भी किया। कांग्रेसियों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने स्थानीय विधायक निलय डागा, भैंसदेही विधायक धरमू सिंह और कार्यकर्ताओं को वज्र वाहन में भरकर गंज थाना ले गए। पुलिस ने छह कार्यकर्ताओं पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के बाद सभी को छोड़ दिया है। शिलालेख से नाम हटाए जाने को लेकर सांसद से उनका पक्ष जानने मोबाइल किया पर उन्होंने रिसीव नहीं किया।

betul_2.jpg

प्राचार्य ने हाथ जोड़कर कहा मेरी हुई गलती
विधायक निलय डागा अपने समर्थकों के साथ कॉलेज गेट पर ही टेंट लगाकर धरने पर बैठ गए। कांग्रेसियों का कहना था कि भाजपा सांसद डीडी उइके ने विधायक का नाम शिलालेख से हटवाया है। इसलिए सांसद आकर माफी मांगे इसके बाद ही धरना समाप्त होगा। कांग्रेसी सांसद पर एफआइआर की मांग करते रहे। विधायक को समझाने के लिए कॉलेज प्राचार्य डॉ विजेता चौबे अन्य स्टॉफ पहुंचा। प्राचार्य ने कहा इसमें मेरी ही गलती है। प्राचार्य ने हाथ जोड़कर माफी मांगी। इसके बाद भी कांग्रेसी नहीं माने। प्राचार्य के बाद तहसीलदार, संयुक्त कलेक्टर और फिर एसडीओपी नितेश पटेल भी काग्रेसियों को धरना समाप्त करने समझाइश देने पहुंचे। विधायक नहीं माने और धरने पर डटे रहे। धरने से पहले विधायक कॉलेज प्राचार्य के कक्ष में पहुंचे और अपनी अनदेखी को लेकर प्राचार्य से चर्चा की। कांग्रेसियों के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर अधिकारी और पुलिस बल तैनात रहा।

ये भी पढ़ें- मंत्री बोले- रिजल्ट दो, बोनस भी मिलेगा और खत्म हो गई आउटसोर्सकर्मियों की हड़ताल

betul_3.jpg

कॉलेज गेट पर लगाया ताला
कांग्रेसियों ने जेएच कॉलेज के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया और गेट के पास ही टेंट लगाकर धरने पर बैठ गए। गेट पर ताला लगा होने से छात्र-छात्राओं को परेशान होना पड़ा। वही छात्रों को कॉलेज की बाउंड्री फांदकर आना-जाना पड़ा। यहां तक कि थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे तक को गेट के साइड से दीवार पर चढ़कर आने के लिए प्रयास करना पड़ा, बाद में उनके लिए गेट खोला।

 

 

ये भी पढ़ें- रतलाम-नीमच ट्रेन ट्रैक दोहरीकरण को मिली मंजूरी, 2024-2025 तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य

 

 

भाजपा के पूर्व जनभागीदारी सदस्य तक के नाम
कांग्रेसियों ने बताया कि कक्षों के लोकार्पण शिलालेख में भाजपा के मंत्री से लेकर सांसद, पूर्व विधायक,जिलाध्यक्ष से लेकर पूर्व जनभागीदारी सदस्यों मोहन नगर, अतीत पंवार और सांसद प्रतिनिधि विकास मिश्रा तक के नाम है। बैतूल विधायक निलय डागा का नाम शिलालेख में नहीं है यहां तक आमंत्रण कार्ड भी विधायक का नाम नहीं है। विधायक निलय डागा द्वारा अपना नाम शिलालेख में नहीं होने के चलते विरोध प्रदर्शन की सूचना पर जेएच कॉलेज प्रशासन ने लोकार्पण भवन पर लगा शिलालेख का पत्थर ही निकाल दिया है। कॉलेज प्राचार्य द्वारा अब कहा जा रहा है कि शिलालेख पर विधिवत विधायक बैतूल निलय डागा का नाम लिखा जाएगा।

ये भी पढ़ें- पत्नी की आंखों के सामने पति व 6 महीने की बेटी पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत

 

betul_4.jpg

वर्जन
जिनकी सत्ता रहती है। उनकी सुनना पड़ता है। हम सांसद के पास लिस्ट लेकर गए थे। उन्होंने शिलालेख से विधायक का नाम हटाने के लिए कहा था। इस वजह से नाम हटा दिया है। गलती स्वीकार करते हुए शिलालेख निकलवा दिया है और इसमें विधायक का नाम जोड़ने के लिए दिया है।

डॉ. विजेता चौबे, प्राचार्य जेएच कॉलेज बैतूल

-सांसद के कहने पर मेरा नाम शिलालेख से हटाया गया है। भाजपा के दबाव में कॉलेज प्रशासन काम कर रहा है। प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। भाजपा नेताओं के कहने पर विधायक का अपमान किया जा रहा है। सांसद के माफी मांगने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

निलय डागा, विधायक बैतूल

-कॉलेज में ही कुछ लोग ज्यादा उपद्रव कर रहे थे। उन्हें वज्र वाहन में भरकर पुलिस थाने ले गया था। पांच-छह लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के बाद छोड़ दिया है। विधायकों पर कार्रवाई नहीं की है।
नितेश पटेल,एसडीओपी बैतूल

देखें वीडियो- पकड़ी गई व्यापारी की चोरी, रिमोट से कर रहा इलेक्ट्रॉनिक कांटे को कंट्रोल

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x84j4b9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो