scriptओपन ऑडिटोरियम के लिए मिली स्वीकृति अभी तक नहीं मिली राशि | betul | Patrika News

ओपन ऑडिटोरियम के लिए मिली स्वीकृति अभी तक नहीं मिली राशि

locationबेतुलPublished: Jan 24, 2020 11:38:43 pm

Submitted by:

pradeep sahu

रिवाइज होकर मिली २३२.०८ लाख रुपए की अनुमति

ओपन ऑडिटोरियम के लिए मिली स्वीकृति अभी तक नहीं मिली राशि

ओपन ऑडिटोरियम के लिए मिली स्वीकृति अभी तक नहीं मिली राशि

बैतूल. ओपन आडिटोरियम को बने करीब एक साल होने को आ रहा है लेकिन पूर्ण भुगतान नहीं होने पर ठेकेदार द्वारा आडिटोरियम को विभाग के हैंडओवर नहीं किया गया है। इस मामले में निर्माण कार्यों की जांच के लिए भोपाल से अधिकारी भी बैतूल आए थे। अतिरिक्त भुगतान को लेकर आपत्ति के बाद विभाग को शासन स्तर से २३२.०८ लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति तो रिवाइज होकर मिल गई है लेकिन एलाटमेंट आज तक जारी नहीं किया गया है। ऐसे में ठेकेदार को शेष ५० लाख रुपए का भुगतान नहीं हो सका है।
विभाग को हैंडओवर नहीं हो सका आडिटोरियम- लाहोरी शेड की जमीन पर ओपन आडिटोरियम को बने एक साल पूरा हो गया है लेकिन अभी तक ठेकेदार द्वारा आडिटोरियम को पीआईयू विभाग के हैंडओवर नहीं किया गया है। बताया गया कि एप्रूड ड्राइग-डिजाइन के अलावा भी ठेकेदार से आडिटोरियम में अतिरिक्त कार्य कराए गए थे। जिसका रिकॉर्ड में कोई उल्लेख नहीं किया गया था। मामले में भुगतान को लेकर विवाद बढ़ा तो जांच के लिए भोपाल से नगरीय प्रशासन विभाग के ईई बैतूल पहुंचे थे। उन्होंने पूरे मामले की जांच करने के बाद अतिरिक्त कराए गए कार्येां की रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौंप दी थी।
प्रशासकीय स्वीकृति बढ़ाकर २३२.०८ लाख की गई- ओपन आडिटोरिय निर्माण के लिए जब टेंडर कॉल किए गए थे उस समय निर्माण कार्य के लिए विभाग को १३३ लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति मिली थी लेकिन अतिरिक्त कार्यों का पेच आने के बाद विभाग द्वारा पुन: प्रशासकीय स्वीकृति को रिवाइजर करने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा गया। जिसके बाद शासन स्तर से २३२.०८ लाख रुपए की रिवाइज स्वीकृति जारी की गई है, लेकिन इस स्वीकृति के विरूद्ध शासन से अभी तक भुगतान करने के लिए एलाटमेंट जारी नहीं किया गया है। ऐसे में अभी तक ठेकेदार को भी भुगतान नहीं हो सका है।

ट्रेंडिंग वीडियो