scriptविकलांगों के लिए बनेगा रैम्प | betul news:Ramp for the disabled will be created | Patrika News

विकलांगों के लिए बनेगा रैम्प

locationबेतुलPublished: Aug 11, 2015 10:59:00 pm

जल्द ही रेलवे स्टेशन पर लोगों
बढ़ी हुई सुविधाएं मिलने लगेगी। कुछ महीनों के इंतजार के बाद रेलवे

betul

betul

बैतूल।जल्द ही रेलवे स्टेशन पर लोगों बढ़ी हुई सुविधाएं मिलने लगेगी। कुछ महीनों के इंतजार के बाद रेलवे स्टेशन केे प्लेटफार्म नंबर एक से दो और तीन पर जाने के लिए विकलंाग यात्री रैम्प का उपयोग कर सकेंगे।


वर्तमान में फुटओवर ब्रिज में रेम्प नहीं होने से विकलांगों को दो और तीन नंबर प्लेटफार्म पर जाने में परेशानी होती है। जिसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने एक और ब्रिज रैम्प बनाने का निर्णय लिया है।


वही रैम्प के निर्माण के बाद विकलांगो और मरीजों व्हीलचेयर के माध्यम से प्लेटफार्म पर आसानी से पहुंच सकेगे। वर्तमान में प्लेटफार्म पर जाने के लिए फुट ब्रिज में रेम्प नहीं होने से विकलांग यात्रियो को परेशानी होती है। प्लेटफार्म नंबर दो पर जाने के लिए जीआरपीएफ थाने के पास रामनगर को जाने वाले रास्ते का उपयोग कर प्लेट फार्म पर जाते है। जिससे विकलांगों और मरीजों को परेशानी होती है।

मिलेगी गाडियों की जानकारी


यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफार्मो पर डिसप्ले लगाए जाएंगे। ताकि यात्रियों को गाडियों की सही जानकारी मिल सके। वर्तमान में एक डिसप्ले स्टेशन के प्रवेश द्वार पर लगाया गया है। इसके अलावा प्लेटफार्म एक और दो पर भी डिसप्ले लगाए जाने हैं। बताया गया कि रेलवे डिजाइन एंड रिसर्च आर्गेनाइजेशन द्वारा एप्रूड स्टैंर्डड के डिसप्ले को स्टेशन पर लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो