scriptभाजपा की रायशुमारी: अपना नाम छोड़ दूसरे के नाम की सिफारिश करनी पड़ी दावेदारों को | BJP's opinion | Patrika News

भाजपा की रायशुमारी: अपना नाम छोड़ दूसरे के नाम की सिफारिश करनी पड़ी दावेदारों को

locationबेतुलPublished: Oct 17, 2018 12:06:51 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

हरदा व टिमरनी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी के नाम लिफाफे में बंद

bjp

भाजपा की रायशुमारी: अपना नाम छोड़ दूसरे के नाम की सिफारिश करनी पड़ी दावेदारों को

हरदा. भाजपा ने मंगलवार से उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी। पहले दिन हरदा और टिमरनी में प्रत्याशी को लेकर रायशुमारी की गई। इसमें दावेदारों से ही उनको छोड़कर दूसरे मजबूत और जीतने वाले प्रत्याशियों के नाम मांगे गए। भोपाल से आए राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के चेयरमैन डॉ. हितेष वाजपेयी एवं इंदौर से विधायक रमेश मेंदोला ने रायशुमारी के बाद दमदार दावेदारों के नाम लिफाफे में बंद कर लिए अब यह लिफाफा भाजपा के प्रदेश कार्यालय में खुलेगा।
छीपानेर रोड स्थित निजी गार्डन में आयोजित बैठक में डॉ.वाजपेयी एवं विधायक मेंदोला पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे। जिला अध्यक्ष अमर सिंह मीणा ने बताया कि बैठक में जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के अलावा मंडल अध्यक्ष व महामंत्री, पूर्व विधायक, मौजूदा विधायक, मोर्चा व प्रकोष्ठों के अध्यक्ष सहित विधानसभावार अपेक्षित पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को बुलाया गया था। जिला मीडिया प्रभारी संतोष अग्रवाल ने बताया कि हरदा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी चयन को लेकर निगम अध्यक्ष डॉ. वाजपेयी एवं टिमरनी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी चयन के लिए विधायक मेंदोला ने पदाधिकारियों से चर्चा की। दोनों विधानसभा क्षेत्र के क्रमश: 40 व 26 पदाधिकारियों ने तीन संभावित उम्मीदवार के नाम पर्ची पर लिखे और लिफाफे में बंद कर दिए। इन्हें प्रदेश कार्यालय ले जाया गया। इसमें संगठन के मौजूदा व पूर्व पदाधिकारियों ने पर्यवेक्षक को पर्ची पर तीन-तीन नाम लिखकर दिए। इन्हें प्रदेश कार्यालय को दिया जाएगा। वहां इनके नामों पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा।
जीत की संभावना अनुसार पूछे थे नाम
पदाधिकारियों से जीतने की संभावना अनुसार प्रत्याशी के नाम पूछे गए थे। यानि जिसके जीतने की सबसे ज्यादा संभावना रही वह नाम पहले लिखा गया। इसके अलावा जो खुद दावेदार रहे उन्हें अपना नाम लिखकर देने की छूट नहीं थी। उन्हें अन्य संभावित प्रत्याशी का नाम लिखकर देना पड़ा।
जिन्हें रहना था बैठक में उनके नाम पढ़कर सुनाए
बैठक की शुरुआत में उन लोगों के नाम पढ़कर सुनाए गए जिन्हें वहां अधिकृत रूप से मौजूद रहना था। यह सूची प्रदेश कार्यालय से दी गई थी। इस स्थिति में बैठक से वे लोग स्वत: बाहर हो गए जिन्हें पहले आमंत्रण मिला था।
यह हैं भाजपा से टिकट के दावेदार

हरदा विधानसभा क्षेत्र
पूर्व मंत्री कमल पटेल, नपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन के अलावा हिमांशु मौर्य, डॉ. विशाल सिंह बघेल, भाजपा जिला प्रवक्ता अशोक गुर्जर और आरएसएस से जुड़े पुरुषोत्तम पटेल।
टिमरनी विधानसभा क्षेत्र
विधायक संजय शाह के साथ ही गजेंद्र शाह व उनकी पत्नी अंजना शाह दावेदार हैं। अंजना वर्ष 2008 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं। तब संजय शाह निर्दलीय चुनाव जीतकर विधायक बने थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो